• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जब एक प्रेमिका को ढूंढते-ढूंढते आ पहुंचे 5 गांवों के लोग तो प्रेमी के हलक में आ गई जान

|

सीकर। प्रेम प्रसंग के चलते लड़का या लड़की के घर से भाग जाने के बाद अक्सर पुलिस उनकी तलाश में खाक छानती फिरती है, मगर यहां तो खुद लड़की के पिता ने ही उसे ढूंढ़ निकाला और वो भी पांच गांवों के लोगों को साथ लेकर। फिर प्रेमी युवक की जान हलक में आ गई और बात हाथ-पाई तक पहुंच गई।

Peoples from five villages Looking For Girl in Basari Village of sikar

मामला राजस्थान के सीकर जिले का है। यहां के गांव बासड़ी खुर्द निवासी वकील लुहार का गांव मेहड़ शाहपुरा की युवती मुकेशी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों अक्सर साथ जीने मरने की कसमें खाया करते थे। दोनों के प्रेम प्रसंग का घरवालों को भी पता था। छह जून को वकील मेहड़ शाहपुरा गया और मौका पाकर मुकेश को अपने साथ भगाकर बासड़ी खुर्द ले आया।

विदेशी प्रेमी-प्रेमिका इस खास जगह पहुंचते ही बोले-'चल यहीं पर कर लेते हैं शादी', 8 साल से चल रहा था अफेयर

उधर, मुकेशी के परिजनों को जब इस बात का पता चला तो उनका खून खौल उठा। मुकेश के पिता ने आस-पास के पांच गांवों के लुहारों को एकत्रित किया और उनको लेकर बेटी की तलाश में बासड़ी खुर्द पहुंच गया। यहां पहुंचने के बाद उनकी प्रेमी के परिजनों से बहस हो गई और मामला झगड़े तक पहुंच गया। लुहारों ने प्रेमी युगल को लेकर जमकर बवाल मचाया। इससे यहां के ग्रामीण सकते में आ गए।

सामाजिक कार्यकर्ता किशन यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने सैकड़ों लुहार जाति के लोगों के बीच से प्रेमी युगल को निकाल महफूज जगह ठहराया। ग्रामीणों ने लुहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मामले को निपटाने के लिए कहा, मगर लुहार जाति के लोग नहीं माने तथा एक बारगी तो ग्रामीणों और लुहारों में तनातनी का माहौल हो गया। बाद में ग्रामीणों ने नीमकाथाना सदरथाना पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस प्रेमी युगल को थाने ले गई और समझाइश कर छोड़ दिया।

अब प्रेमी के साथ रहना चाहती है युवती

इधर, मौके पर लडक़ी मुकेशी का कहना है कि वह बालिग है और लडक़े साथ ही रहना चाहती है। पुलिस के छोडऩे के बाद भी लुहारों में देर शाम तक भी प्रेमी युगल को लेकर बहसबाजी होती रही। बातचीत में सामने आया कि लडक़ा पहले से ही शादी शुदा है। जब लडक़े शादी शुदा होने की बात सामने आयी तो लडक़ी के परिजनों में खासा उबाल आ गया और कहा की हम किसी भी सुरत में हमारी लडक़ी को नहीं छोड़ेंगे तथा उन्होंने वहीं अपना डेरा डाल दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Peoples from five villages Looking For Girl in Basari Village of sikar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X