• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बारां में पड़ोसियों को फंसाने के लिए दादी ने जमीन पर पटकर की पोती की हत्या

|

बारां, 10 जून। राजस्थान के बारां जिले के सदर पुलिस थाना क्षेत्र के बोरीना गांव में पानी भरने जाने के रास्ते को लेकर हुए विवाद में 3 वर्षीय बालिका की मौत के मामले में सप्ताहभर बाद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

    बारां में पड़ोसियों को फंसाने के लिए दादी ने जमीन पर पटकर की पोती की हत्या

    Grandmother killed her granddaughter by hitting the ground in Baran

    झगड़े में दूसरे पक्ष को फंसाने के लिए दादी ने ही अपनी उस तीन साल की पोती को जमीन पर पटककर मार डाला था। पुलिस ने पोती की हत्या के आरोप में दादी को गिरफ्तार कर लिया है।

    बारां एसपी विनीत कुमार बंसल ने बताया कि 30 मई की रात सदर पुलिस थाना क्षेत्र के बोरीना गांव में दो पक्षों में पानी भरने जाने के रास्ते को लेकर विवाद हो गया था, जो बाद में मारपीट में बदल गया।

    घटना में दोनों ही पक्षों के लोगों के चोटें आई थी। एक पक्ष अमरलाल मोग्या की 3 साल की पुत्री की सिर पर चोट आने से माैत हो गई। अमरलाल की पत्नी मीनाक्षी मोग्या ने दूसरे पक्ष के रामेश्वर मोग्या के खिलाफ उसकी पुत्री की हत्या की रिपोर्ट दी। हत्या का मामला दर्ज कर थानाधिकारी रमेश कुमार मीना ने जांच शुरू की।

    जांच में सामने आया कि दोनों पक्षों के बीच सरकारी ट्यूबवेल पर पानी भरने जाने वाले रास्ते को लेकर विवाद था। घटना के दिन इसी विवाद को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए तथा उनमें मारपीट हुई। इसमें रामेश्वर मोग्या की 12 साल की पुत्री रानी के सिर पर चोट आई तथा दूसरे पक्ष अमरलाल मोग्या के भाई धनराज व पिता लटूरलाल के चोटें आईं।

    रामेश्वर मोग्या अपनी घायल पुत्री रानी को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने थाने जाने लगा तो अमरलाल की मां कनकबाई ने उसका विरोध किया व रिपोर्ट दर्ज कराने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी।

    इसके बाद रामेश्वर मोग्या उसकी पुत्री रानी को लेकर वहां से रवाना होने लगा तो उसी दौरान कनकबाई ने अपनी 3 साल की पाैत्री जिया को जमीन पर सिर के बल पटक कर मार दिया। इसके बाद परिवार के लोग मृत बच्ची को लेकर रामेश्वर मोग्या के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंच गए।

    पुलिस जांच के दौरान आरोपी महिला की गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। मामले की तह तक जाने पर जांच में घटना की सच्चाई सामने आ गई और दादी ही उसकी पाैत्री की हत्या की आराेपी निकली। उसने दूसरे पक्ष के रामेश्वर मोग्या को झूठा फंसाने के लिए यह घटना कारित की। इस पर पुलिस ने कनकबाई (50) पत्नी लटूरलाल मोग्या को गिरफ्तार कर लिया है।

    English summary
    Grandmother killed her granddaughter by hitting the ground in Baran
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X