• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना वायरस: राजस्थान में शनिवार से धारा 144 लागू करने के निर्देश, गहलोत सरकार ने जिलों के डीएम के लिए जारी की एडवाइजरी

|

राजस्थान। प्रदेशों में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसारने लगा है। इसको देखते हुए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। राजस्थान में भी सर्दी बढ़ने के साथ कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए अशोक गहलोत सरकार ने 21 नवंबर शनिवार से प्रदेश के जिलों में धारा 144 को फिर से लगाने के लिए एडवाइजरी जारी की है। गहलोत सरकार ने सभी जिलों के डीएम को धारा 144 के तहत प्रतिबंधों को फिर से लागू करने के लिए अधिकृत कर दिया है। एडवाइजरी में कहा गया है कि कोरोना वायरस के हालात को देखते हुए जिलों के डीएम लंबी अवधि के लिए धारा 144 लगा सकते हैं लेकिन इसके लिए पहले प्रदेश सरकार की अनुमति लेनी होगी।

Gehlot govt directed DM to impose section 144 from Saturday to contain Coronavirus
    Coronavirus: Modi Govt. कोरोना का प्रसार रोकने के लिए राज्यों में भेजेगी टीमें | वनइंडिया हिंदी

    राजस्थान सरकार के गृह विभाग ने एडवाइजरी में 15 जिलों में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए विशेष निर्देश दिए हैं। गृह विभाग ने सभी जिला कलेक्टर समेत जयपुर और जोधपुर पुलिस कमिश्नर को भी पत्र लिखकर कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए परामर्श दिया है। पत्र में गृह विभाग ने लिखा है कि कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए 21 नवंबर से जिलों में धारा 144 लागू करें और सख्ती से इसका पालन कराएं। प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने गहलोत सरकार की चिंता बढ़ा दी हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले दो दिनों में चिकित्सा विभाग, पुलिस प्रशासन और सरकारी व निजी अस्पताल संचालकों के साथ बैठकें की हैं। उन्होंने अस्पतालों को बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं और लोगों से मास्क लगाने की अपील की है।

    Gehlot govt directed DM to impose section 144 from Saturday to contain Coronavirus

    राजस्थान में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 2.3 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं। शुक्रवार तक प्रदेश में इस वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा 2100 पार कर चुका है। गुरुवार को केंद्र सरकार ने प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों पर कहा था कि दिल्ली में संक्रमित मरीजों और होने वाली मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है जिसका असर एनसीआर के साथ-साथ हरियाणा और राजस्थान में भी दिख रहा है। इन जगहों पर भी कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

    Gehlot govt directed DM to impose section 144 from Saturday to contain Coronavirus

    केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकारों के प्रयासों में मदद के लिए गुरुवार को ही हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर के लिए उच्च स्तरीय टीमों को भेज दिया था। ये टीमें कोरोना वायरस संक्रमण के सर्विलांस, कंटेनमेंट, टेस्टिंग और उपचार संबंधी व्यवस्था में प्रदेश सरकारों की मदद करेंगी। शुक्रवार तक देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 90,04,365 हो चुकी है और अब तक 1,32,162 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

    नोएडा: बॉटनिकल गार्डन बस अड्डे पर की गई रैंडम रैपिड टेस्टिंग, नौ लोग कोरोना संक्रमित मिले

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gehlot govt directed DM to impose section 144 from Saturday to contain Coronavirus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X