• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्वी राजस्थान में सचिन पायलट का दबदबा कम करने के लिए डॉ. मीणा के नाम पर विचार कर रही बीजेपी

|

जयपुर। पिछले साल हुए 50 स्थानीय निकाय चुनावों में से पूर्वी राजस्थान निकाय चुनावों में मिली करारी हार को भाजपा पचा नहीं पा रही है। खबरों के अनुसार, पार्टी ने पूर्वी राजस्थान में सचिन पायलट के दबदबे को कम करने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद डॉ. किरोडी लाल मीणा को आगे लाने का फैसला किया है।

 Kirodi Lal Meena

खबर है कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने किरोडी लाल मीणा के आवास पर इस बाबत मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान दौसा, करौली, भरतपुर और सवाई माधोपुर जैसे जिलों में बीजेपी की वर्किंग और परफॉर्मेंस को मजबूत करने को लेकर चर्चा की गई है।

भाजपा सांसद साक्षी महाराज का वीडियो वायरल, कहा- बिहार के बाद अब यूपी-बंगाल में भी हमारी मदद करेंगे ओवैसी

आपको बता दें कि पिछले साल राजस्थान निकाय चुनावों में पूर्वी राजस्थान के दौसा, सवाई माधोपुर, धौलपुर, भरतपुर, करौली और बारां में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद पार्टी ने कहा था कि पूर्वी राजस्थान के हालातों की गंभीरता से समीक्षा करने की जरूरत है।

कौन है किरोडी लाल मीणा, जिनके नाम पर पार्टी कर रही विचार

आपको बता दें कि वर्तमान राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा पूर्वी राजस्थान के दौसा जिले के खोररा मुल्ला गांव से ताल्लुक रखते हैं। वह साल 2018 में भाजपा में दोबारा शामिल हुए थे। इससे पहले वह नेशनल पीपुल्स पार्टी के राज्य प्रमुख थे।

एसपी मेडिकल कॉलेज, बीकानेर से एमबीबीएस स्नातक मीणा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से भी जुड़े रहे। मीना ने साल 1980 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार मिली थी। इसके बाद वह बीजेपी की सीट पर चुनाव लड़कर साल 1985 में पहली बार विधायक बने थे। किरोड़ी लाल मीणा बीजेपी से जुड़कर कई बार विधायक, मंत्री बने।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP considering the name of Dr. Meena to reduce the dominance of Sachin Pilot in East Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X