• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Raipur: ऋचा जोगी जाति प्रकरण, जोगी कांग्रेस निकली गृहमंत्री बंगले का घेराव करने, जमकर हुआ हंगामा

|
Google Oneindia News

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री रहे दिवंगत नेता अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी पर गलत जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के आरोप में केस दर्ज होने के बाद जोगी कांग्रेस और सरकार के बीच टकराहट देखी जा रही है । शुक्रवार को जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का आवास का घेराव किया। इस दौरान जेसीसीजे कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

jogi congress jccj richa jogi

जमकर हुई नारेबाजी

दरअसल, रायपुर के कटोरा तालाब स्थित जोगी निवास में बड़ी तादाद में जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता जमा हुए और वहां से रैली माध्यम से गृह मंत्री साहू के बंगले की तरफ बढ़े। इस बीच पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अपनी तैयारी की थी। यही कारण रहा कि पुलिस कबीर चौक में ही बैरिकेड लगाकर कार्यकर्ताओं को रोकने मे सफल रही। अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि जब पूर्व सीएम अजीत जोगी कांग्रेस पार्टी में थे, तब तक कांग्रेस की नजरों में आदिवासी थे,लेकिन उन्होंने पार्टी छोड़कर नई पार्टी का गठन किया,तब उन्हें गैर आदिवासी माना जाने लगा। आज जब उनका स्वर्गवास हो गया है, तो भी उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है।

जोगी परिवार की जाति क्या है ?

प्रदीप साहू ने आगे कहा कि बीजेपी और कांग्रेस छत्तीसगढ़ में जोगी परिवार को मिलने वाले समर्थन से डर गई है और अब झूठी एआईआर करवा रही है। यह भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों को जोगेरिया हो जाता है और वह इसी प्रकार से झूठे आरोप लगाती हैं। उन्होंने सरकार से प्रश्न पूछते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ही बता दें कि अमित और ऋचा जोगी की असली जाति क्या है, या फिर वह घोषणा कर दे कि जोगी परिवार पूरे भारत में एकमात्र ऐसा परिवार हैं,जिसकी कोई जाति ही नहीं है।

यह है मामला

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी के खिलाफ गलत जाति प्रमाण पत्र पेश करने के प्रकरण में एआईआर दर्ज कर ली है।अजीत जोगी के पुत्र और जेसीसीजे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी के विरुद्ध सहायक आयुक्त एल आर कुर्रे ने जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण दर्ज कराया है। शिकायत में बताया गया है कि शादी से पहले उनका नाम ऋचा रुपाली साधु था,जिन्होंने अवैध तौर पर अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र तैयार कर इसे इस्तेमाल किया है, इसलिए ऋचा के विरुद्ध सामाजिक प्रस्थिति प्रमाणीकरण अधिनियम 2013 की धारा 10 के तहत अपराध क्रमांक 651 दर्ज किया गया है। इधर इस मामले में ऋचा जोगी ने कोर्ट जाने की बात कही है।

यह भी पढ़ें ऋचा जोगी ने कहा- जोगेरिया के लक्षण फिर दिखने लगे हैं, आरपी सिंह बोले- CM भूपेश इस बीमारी के बेहतरीन डॉक्टर

Comments
English summary
Raipur: Richa Jogi caste episode, Jogi Congress came out to lay siege to the Home Minister's bungalow, there was a lot of uproar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X