• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा DRG और माओवादी के बीच हुई मुठभेड़, पांच लाख का इनामी नक्सली ढेर

|

रायपुर, अप्रैल 20: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा से मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। यहां मंगलवार की सुबह नीलावाया में दंतेवाड़ा रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पांच लाख रुपए का इनामी माओवादी ढेर हो गया। मुठभेड़ में ढेर हुए माओवादी के खिलाफ 15 से अधिक अपराधिक मुकदमें दर्ज थे। तो वहीं, एक 9 एमएम की पिस्टल, देसी कट्टा बरामद, 3 किलो आईईडी, दवाइयां भी जब्त की गई है।

exchange of fire between Dantewada Reserve Guard & Naxals today

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार (20 अप्रैल) की अल-सुबह दंतेवाड़ा रिजर्व गार्ड और माओवादियों के बीच अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलावाया में मुठभेड़ हो गई। जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर पांच लाख रुपए के इनामी माओवादी को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ में मारे गए माओवादी की पहचान मलंगीर एरिया कमेटी के सदस्य नक्सी कोसा के रूम में की है। कोसा के सिर पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था।

दंतेवाड़ा एसपी ने बताया कि एक 9 एमएम की पिस्टल, देसी कट्टा बरामद, 3 किलो आईईडी, दवाइयां भी जब्त की गई हैं। सरकार के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में 8 जिले नक्सल प्रभावित हैं। इनमें बीजापुर, सुकमा, बस्तर, दंतेवाड़ा, कांकेर, नारायणपुर, राजनंदगांव और कोंडागांव शामिल है। सुरक्षाबल या पुलिस जब भी नक्सलियों को पकड़ने जाती है, तो ये नक्सली उन पर हमला कर देते हैं।

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल का आरोप- कोरोना की दूसरी लहर पर मोदी सरकार ने सलाह और गाइडलाइन भी नहीं दी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
exchange of fire between Dantewada Reserve Guard & Naxals today
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X