• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ः पिछले 24 घंटे में मिले 1102 कोरोना संक्रमित, मृत्यु दर 1.3 फीसदी

|

रायपुर। प्रदेश में लॉकडाउन लगने के बाद से कोरोना के मामलों में तेजी से कमी आई है। इसी कड़ी में बीते मंगलवार को प्रदेश में 1102 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं राजधानी रायपुर में 77 नए मामले सामने आए। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में राज्य के विभिन्न जिलों में 14 मरीजों की मौत भी हुई है। बता दें पिछले 4 दिनों से राज्य के 28 जिलों में 100 से कम मरीज मिल रहे हैं। हालांकि सोमवार को राजधानी रायपुर में 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले थे।

chhattisgarh corona udpate 1102 new case of covid 19

विशेषज्ञों के मुताबिक राज्य में कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है। जून के पहले सप्ताह में 10,397 मरीज मिले हैं। रोज औसतन 1485 मरीज मिल रहे हैं। मौत की संख्या भी तेजी से घट रही है। एक सप्ताह में 195 मरीजों ने जान गंवाई है। औसतन रोज 28 मरीजों की जान जा रही है। हालांकि यह मरीजों की तुलना में 1.87 फीसदी मौत है।

प्रदेश में मृत्युदर 1.3 फीसदी है। अस्पतालों में भी ऑक्सीजन बेड, आईसीयू व वेंटीलेटर खाली हैं। गंभीर मरीजों की संख्या कम हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार ऐसे ही मरीजों की अस्पताल में मौत हो रही है। डॉक्टरों का कहना है कि जिन मरीजों की मौत हो रही है, ज्यादा रिफरल केस होते हैं। दूसरे जिलों से ही गंभीर अवस्था में आते हैं इसलिए उनकी जान बचाना मुश्किल हो जाता है।

भारत में टीकाकरण की रफ्तार धीमी, 5 महीने में सिर्फ 3.3% आबादी को लगा कोरोना का टीकाभारत में टीकाकरण की रफ्तार धीमी, 5 महीने में सिर्फ 3.3% आबादी को लगा कोरोना का टीका

राजधानी रायपुर में एक हफ्ते के तीन दिन में एक भी मौत नहीं हुई थी। जबकि चार दिन में 14 मरीजों की मौत हुई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूरे देश में फ्री वैक्सीन देने की घोषणा के बाद छत्तीसगढ़ में टीके को लेकर टेंशन अब और बढ़ सकती है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अब प्रदेश में सीजी टीका पोर्टल बंद कर दिया जाएगा। अब प्रदेश में जो भी टीकाकरण होगा वो केंद्र सरकार के बने पोर्टल कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के आधार पर होगा।

English summary
chhattisgarh corona udpate 1102 new case of covid 19
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X