• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: कैप्टन और बाजवा की जोड़ी क्या पार लगाएगी कांग्रेस की नैय्या ? पढ़िए इनसाइड स्टोरी

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, सितंबर 11 2021। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस संगठन को मज़बूत करने में जुट गए हैं। इसी के मद्दनेज़र मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा के बीच नज़दीकियां बढ़ी हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह कभी प्रताप सिंह बाजवा की तारीफ़ करते नज़र आते हैं तो वहीं प्रताप सिंह बाजवा भी अमरिंदर सिंह की तारीफ़ों में कसीदे पढ़ते नज़र आ जाते हैं। इसी कड़ी में प्रताप सिंह बाजवा को माझा का जनरल नियुक्त किया गया। वह सबसे मज़बूत जनरल के रूप में उभर कर सामने आए हैं।

bajwa and captain

कैप्टन कर रहे बाजवा का समर्थन
प्रताप सिंह बाजवा का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पूरा समर्थन कर रहे हैं। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक माझा के 2 कैबिनेट मंत्री जनरल के रूप में उभरे थे । अब बदली हुई राजनीतिक स्थितियों को देखते हुए प्रताप सिंह बाजवा को माझा क्षेत्र का कमान संभालने के लिए दिया गया है। बाजवा गुरदासपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। यहां अधिकारियों ने भी जनरल के आदेशों पर काम करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि बटाला को जिला बनाने के मामले में भी मुख्यमंत्री ने बाजवा का पूरा समर्थन किया। बाजवा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद करते कहा कि मुख्यमंत्री ने उनके द्वारा कही गई बातों को गंभीरता से लिया है।

पंजाब पर 3 लाख करोड़ रुपये से ज़्यादा का क़र्ज़ करप्ट सरकार की देन- बलविंदर कुम्हड़ापंजाब पर 3 लाख करोड़ रुपये से ज़्यादा का क़र्ज़ करप्ट सरकार की देन- बलविंदर कुम्हड़ा

गुरदासपुर से चुनाव लड़ सकते हैं बाजवा
राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने गुरदासपुर के एक विधानसभा क्षेत्र से आगामी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 'मैं घर वापस आना चाहता हूं और अगले विधानसभा चुनाव में गुरदासपुर से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि चुनाव लड़ने की ख्वाहिश का इज़हार मैंने सबसे पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह से कर चुका हूं। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर से मौजूदा विधानसभा क्षेत्रों में से किसी एक क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं।

पंजाब: BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना तो नवजोत सिंह सिद्धू ने भी किया पलटवार, कही ये बातपंजाब: BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना तो नवजोत सिंह सिद्धू ने भी किया पलटवार, कही ये बात

कांग्रेस पार्टी एकजुट है- बाजवा
कांग्रेस में अंदरूनी कलह के मामले पर प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट है। 2022 में कांग्रेस मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। पंजाब में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से सत्ता में आ रही है। ग़ौरतलब है कि हाल ही में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रताप सिंह बाजवा के करीबी गुरिंदर सिंह चीकू को मार्केट कमेटी बटाला का चेयरमैन नियुक्त किया था। राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर किसानों के सच्चे समर्थक हैं। पंजाब सरकार (कैप्टन अमरिंदर सिंह) ने हाल ही में गन्ना ख़रीदी मूल्य में इज़ाफ़ा कर किसानों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा कि मैं पिछले साढ़े चार साल में कभी भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर नहीं गया लेकिन गन्ना किसानों की समस्या के लिए मैं उनके घर गया था।

पंजाब: सिद्धू के बाद अब 'यूथ कांग्रेस' ने बढ़ाया अमरिंदर का सिरदर्द, चुनाव से ठीक 6 महीने पहले दिया बड़ा झटकापंजाब: सिद्धू के बाद अब 'यूथ कांग्रेस' ने बढ़ाया अमरिंदर का सिरदर्द, चुनाव से ठीक 6 महीने पहले दिया बड़ा झटका

काफ़ी अरसे बाद एक्टिव मोड में बाजवा
प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि हम लोग किसानों की वजह से ही पंजाब में खुशहाल जीवन बिता पा रहे हैं। इसलिए घाटा और मुनाफ़ा नहीं सोचते हुए गन्ने को ख़रीदने की कीमत बढ़ाएं। प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मैंने कहा था कि अगर हम किसानों को संतुष्ट करने में कामयाब नहीं हुए तो सिंधु बॉर्डर की तरह जालंधर के भी हालात हो जाएंगे। आपको बता दें कि प्रताप सिंह बाजवा पंजाब कांग्रेस की राजनीति में कद्दावर नेता माने जाते हैं। मतभेदों के काफ़ी अरसे बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ हाथ से हाथ मिलाकर राजनीति में सक्रिय़ हैं। उनके चुनाव लड़ने के ऐलान से पंजाब कांग्रेस में भी नए समीकरण बनने की उम्मीदें जताई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: पंजाब: कांग्रेस से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दावेदारों के लिए बना नियम, पढ़िए क्या है पूरा मामला

English summary
Will the pair of Captain and Bajwa cross the Congress's path? Read Inside Story
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X