India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंजाब के 5 नगर निगमों में चुनाव कराने की तैयारियां शुरू, आप की सरकार ने दिए वार्डबंदी के आदेश

By Vijay Singh
|
Google Oneindia News

जालंधर। पंजाब के 5 नगर निगमों में चुनाव होने हैं। सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। सरकार ने जालंधर, लुधियाना, फगवाड़ा, अमृतसर तथा पटियाला के अधिकारियों को लेटर भेजकर वार्डबंदी करने के आदेश जारी कर दिए हैं। कहा गया है कि, वार्डबंदी का काम शुरू किया जाए।

Punjab: Elections in 5 municipal corporations, government ordered for wardbandi

बता दें कि, सरकार के लोकल बॉडीज डिपार्टमेंट ने 1995 में वार्डबंदी के नियम बनाए थे। उन्हीं नियमों पर आगे बढ़ते हुए अब 5 नगर निगमों के चुनाव हेतु वार्डबंदी के सर्वे में कुल जनसंख्या, जनरल तथा आरक्षित श्रेणी जनसंख्या का डेटा एकत्रित किया जाएगा। डेटा एकत्रित करते हुए हर ब्लाक में बीसी आबादी की संख्या भी नोट की जाएगी। एक अधिकारी ने बताया कि, वार्डबंदी के अलावा किस नगर निगम में जनरल या फिर आरक्षित श्रेणी से मेयर बनाना है, इसको सरकार ने अलग से तय करना है। नई वार्डबंदी तय करने के बाद मतदाता सूचियां नए सिरे से प्रकाशित होंगी।

गैंगस्टर्स से निपटने के लिए मान सरकार का बड़ा कदम, IPS हरप्रीत सिद्दू को सौंपी जेलों की कमान, नशा विरोधी STF का भी जिम्मागैंगस्टर्स से निपटने के लिए मान सरकार का बड़ा कदम, IPS हरप्रीत सिद्दू को सौंपी जेलों की कमान, नशा विरोधी STF का भी जिम्मा

Punjab: Elections in 5 municipal corporations, government ordered for wardbandi

इधर, पूर्व सीएम बादल की तबीयत बिगड़ी
खबर आई है कि, चुनावी माहौल से पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री परकाश सिंह बादल की तबीयत बिगड़ गई है। उनके परिजन उन्हें देर रात 10 बजे पीजीआई के एडवांस कार्डियक सेंटर में ले गए। जहां डीन एकाडमिक और हेड इंटेंसिव केयर यूनिट प्राेफेसर जीडी पुरी ने पीजीआई में एडमिट कराया। उन्होंने बताया कि, यहां डाॅक्टर्स की टीम उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है। उन्हें प्राइवेट रूम में एडमिट किया गया है। उनके टेस्ट किए जा रहे हैं। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। इससे पहले भी बादल सांस लेने में दिक्कत के चलते पीजीआई में लाए गए थे।

Comments
English summary
Punjab: Elections in 5 municipal corporations, government ordered for wardbandi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X