• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब चुनाव की तारीख बढ़ाने पर EC का चन्नी ने जताया आभार, कहा- आज तक ऐसा नहीं हुआ

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 17 जनवरी: पंजाब चुनाव की तारीखों पर बदलाव करते हुए चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला किया है, जिसके बाद अब वोटिंग की डेट बदलकर 20 फरवरी कर दी गई है। अब पंजाब में 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को वोट पड़ेंगे। वहीं चुनाव आयोग के इस फैसला का पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने स्वागत करते हुए आभार जाताया है।

Punjab CM Charanjit Singh Channi

चुनाव आयोग को चन्नी ने लिखा था पत्र

दरअसल, पहले चुनावी की तारीखों का ऐलान करते हुए चुनाव आयोग ने 14 फरवरी को वोटिंग डालने की तिथि निर्धारित की थी। वहीं हाल ही में दो दिन पहले ही चन्नी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की थी, जिसके बाद अब चुनाव आयोग के फैसले पर सीएम चन्नी ने कहा कि मैंने भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को पत्र लिखकर उनसे गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख बदलने का अनुरोध किया था। मैं चुनाव आयोग का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने अनुरोध स्वीकार कर लिया और मतदान की तारीख बढ़ा दी।

सीएम चन्नी ने जताया आभार

अपने बयान में सीएम चन्नी ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों के आगे बढ़ाए जाने पर मैं उनका धन्यवाद करता हूं। मैंने चुनाव आयोग को खत लिखा था, क्योंकि गुरु रविदास जयंती के लिए लोग बनारस जाएंगे, जिससे लोग वोट नहीं दे पाते। चुनाव की घोषणा होने के बाद तारीखों को आगे पहले कभी नहीं बढ़ाया गया।

चुनाव आयोग ने बदली पंजाब में मतदान की तारीख, अब सभी सीटों पर 20 फरवरी को पड़ेंगे वोटचुनाव आयोग ने बदली पंजाब में मतदान की तारीख, अब सभी सीटों पर 20 फरवरी को पड़ेंगे वोट

10 मार्च को ही होगी वोटों की गिनती

आपको बता दें कि 14 फरवरी को वोटिंग डेट निर्धारित की गई थी, लेकिन 16 फरवरी को रविदास जयंती का हवाला देते हुए पंजाब के राजनीतिक दलों ने कुछ दिनों के लिए इलेक्शन टालने की मांग की थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने कांग्रेस, बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस के साथ एक मीटिंग की, जिसमें सभी की सहमति पर चुनाव आयोग ने भी इसके संबंध में आदेश जारी कर दिया है। हालांकि वोटों की गिनती तय तारीख यानी 10 मार्च को ही होगी।

Comments
English summary
Punjab CM Charanjit Singh Channi statemnet on Election Commission of India for extended poll date
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X