• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

फायरिंग की आड़ में भारत में घुस रहे थे पाकिस्‍तानी, बॉर्डर पर BSF ने 3 धरे, एजेंसियां जांच में जुटी

By Vijay Singh
Google Oneindia News

अमृतसर। पाकिस्‍तान-हिंदुस्‍तान बॉर्डर पर घुसपैठ, ड्रग्‍स की तस्‍करी और जासूसी की घटनाएं अक्‍सर सामने आती रही हैं। पाकिस्‍तान की ओर से सीमा पार से आए रोज ऐसी हरकतें हो रही हैं, जिससे निपटने के लिए बॉर्डर सिक्‍योरटी फोर्स (BSF) को खासा मशक्‍कत करनी पड़ती है। खबर है कि, एक हफ्ते में पाकिस्तान की तरफ से कई बार घुसपैठ हुई है। बॉर्डर सिक्‍योरटी फोर्स (BSF) ने भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 पाकिस्‍तानियों को पकड़ लिया है।

Pakistanis entered India , Border Security Force caught them

बॉर्डर सिक्‍योरटी फोर्स (BSF) के अधिकारियों के मुताबिक, पकड़े गए पाकिस्‍तानियों से बहरहाल सुरक्षा एजेंसियों पूछताछ कर रही हैं। बताया जा रहा है कि, तीनों ने अपने बयान में एक ही बात कि उन्हें भारत अच्छा लगता है और वे यहीं बसना चाहते हैं। हालांकि, अभी यह पता किया जाना बाकी है कि क्‍या वे सही बोल रहे हैं। बीएसएफ की ओर से हाल में बताया गया था कि, कुछ दिन पहले भारत-पाक सीमा की महिंद्रा चौकी पर 2 व्यक्तियों द्वारा घुसपैठ की गई। उस समय बीएसएफ 71 बटालियन के जवान ड्यूटी पर थे। उन जवानों ने पाकिस्तान की ओर से कंडियाली तार के पार हरकतें देखी थीं।

Pakistanis entered India , Border Security Force caught them

दोनों देशों के मध्‍य बॉर्डर की बुर्जी नंबर 120/21 पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई थी। बीएसएफ के जवानों ने उसका जवाब ए.एस.आई. बचन सिंह के नेतृत्व में फायरिंग करके दिया। तब वहां से 2 पाकिस्तानी युवकों को काबू किया गया। जिनकी पहचान आबाद हसन पुत्र अहमद हसन (16) और पीहद अब्बास पुत्र अहम इकबाल निवासी गोपी राय जिला कसूर पाकिस्तान के तौर पर की गई। उस दिन के बाद एक और घुसपैठ हुई। जहां से एक और पाकिस्तानी युवक को काबू कर लिया गया। फिलहाल तीनों सुरक्षा एजेंसियों की गिरफ्त में हैं।

3 हजार किलोमीटर से भी ज्यादा लंबी सीमा पर उड़ा पाकिस्तानी ड्रोन, दिखते ही भारतीय जवानों ने बरसाईं गोलियां, फिर क्या हुआ?3 हजार किलोमीटर से भी ज्यादा लंबी सीमा पर उड़ा पाकिस्तानी ड्रोन, दिखते ही भारतीय जवानों ने बरसाईं गोलियां, फिर क्या हुआ?

Comments
English summary
Pakistanis entered India , Border Security Force caught them
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X