India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंजाब में 15 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों को बांटी जाएगी मुफ्त यूनिफॉर्म, आप की सरकार का अहम फैसला

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। पंजाब के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली 8वीं कक्षा तक की सभी छात्राओं और एससी/एसटी/बीपीएल धारक छात्रों को यूनिफॉर्म वितरित की जाएंगी। शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने यह घोषणा की। मीत ने कहा कि, हमारी सरकार द्वारा विद्यार्थियों को जल्द मुफ्त यूनिफॉर्म वितरित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि, इस बारे में शिक्षा विभाग की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

Aam aadmi party punjab Govt good news for students

राज्य की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के नेता रहे गुरमीत का कहना है कि, सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों के 15 लाख से अधिक विद्यार्थियों को मुफ्त यूनिफॉर्म देने के लिए 92.95 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। हेयर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जल्दबाजी में यूनिफॉर्म खरीदने और किसी भी विशेष दुकान से यूनिफॉर्म खरीदने सम्बन्धी लिखित या जुबानी आदेश न दें, बल्कि सरकार के आदेश का पालन करें। शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत के मुताबिक, विभाग को सरकारी स्कूलों के 15 लाख से अधिक विद्यार्थियों को मुफ्त यूनिफॉर्म देने के लिए 92.95 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं।

Aam aadmi party punjab Govt good news for students

इंटरनेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड जीत चुकी कुंग फू खिलाड़ी गरीबी की वजह से बेच रही मछली, सरकार से लगाई मदद की गुहारइंटरनेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड जीत चुकी कुंग फू खिलाड़ी गरीबी की वजह से बेच रही मछली, सरकार से लगाई मदद की गुहार

प्राइवेट स्कूलों की फीस बढ़ाने पर तत्काल प्रभाव से रोक
कुछ समय पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी एक बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि, प्राइवेट स्कूलों की फीस बढ़ाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जा रही है। इसके अलावा बच्चों की यूनिफॉर्म और किताबें भी सभी दुकानों में मिलेंगी। मान ने कहा था कि, कोई भी प्राइवेट स्कूल बच्चों की किताबों और यूनिफॉर्म किसी खास दुकान से खरीदने के लिए नहीं कहेगा। इसके लिए पंजाब सरकार जल्द ही पॉलिसी बनाकर जारी कर देगी। उन्होंने कहा कि, प्राइवेट स्कूलों को आदेश कर दिए हैं कि वह इस सत्र में एक रुपया भी एडमिशन फीस नहीं बढ़ाएंगे। फीस बढ़ाने के लिए आने वाले दिनों में विस्तृत जानकारी देंगे।

Comments
English summary
Aam aadmi party punjab Govt good news for students
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X