• search
प्रतापगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19 के प्रतापगढ़ में 21 और नए मिले संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली

|

प्रतापगढ़। कोरोना वायरस महामारी के बीच उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है। यहां प्रतापगढ़ जिले में एक ही दिन में करीब 21 और नए केस सामने आने से चिंता बढ़ गई है। वहीं इनमें से एक युवक व बुजुर्ग की हालत बिगडऩे पर उन्हें प्रयागराज के एसआरएन हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। जबकि होम क्वारंटाइन रहे एक युवक व महिला को गायघाट रोड स्थित ट्रामा सेंटर में रखा गया है। इसी तरह शेष अन्य कोरोना पाजिटिव मरीजों को भी अब यहीं पर रखने की तैयारी रही। इस तरह से अब जिले में कोरोना पाजिटिव के कुल केस 38 हो गए हैं।

21 patients of coronavirus positive in Pratapgarh

मुख्य चिकित्साधिकारी (CMO) एके श्रीवास्तव ने रविवार को बताया कि शनिवार देर शाम प्राप्त जांच रिपोर्ट में 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से अधिकांश मुंबई और गुजरात से लौटने वाले प्रवासी श्रमिक हैं। ये लोग जिले के कुंडा, रानीगंज और पट्टी आदि स्थानों के निवासी हैं। श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 38 हो गयी है। इनमें से एक की मौत हुई है जबकि आठ ठीक हो चुके हैं। गौरतलब है कि जिले में एक सप्ताह के अंदर मुंबई, गुजरात और पंजाब से श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियों से बड़ी संख्या में श्रमिक आए हैं।

यूपी में कुल मामले हुए 4287

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 232 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4287 हो गई है। उत्तर प्रदेश में कोरोना से 9 और लोगों की मौतों के साथ वायरस से मरने वालों की संख्या 104 तक पहुंच गई है। केजीएमयू लैब के द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, 29 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इनमें से 11 संभल के, 12 लखीमपुर खीरी के, और 6 लखनऊ के हैं। राज्य में अब कोरोना के 1742 ऐक्टिव केस हैं जबकि 2441 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें:-प्रियंका के बयान पर योगी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का पलटवार, कही यह बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
21 patients of coronavirus positive in Pratapgarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X