• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार के नए डीजीपी के नाम का एलान, IPS गुप्तेशवर पांडेय के नाम पर मुहर

|

Patna News, पटना। बिहार में तमाम अटकलों के बाद आखिरकार बिहार के नए डीजीपी के नाम का एलान हो गया। अब बिहार के नए डीजीपी होंगे 1987 बैच के तेजतर्रार आईपीएस गुप्तेश्वर पांडेय। गृह विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना गुरुवार को जारी करते हुए बिहार पुलिस के नए चीफ के तौर गुप्तेश्वर पांडेय के नाम पर मुहर लगा दी है।

 Gupteshwar Pandey will be new DGP of Bihar

गुप्तेश्वर पांडेय स्मार्ट पुलिसिंग और सामाजिक कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं। बता दें कि नए डीजीपी की नियुक्ति को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थी जिसकी भनक सरकार ने आखिरी समय तक किसी को नहीं लगने दी थी। मीडिया में कई लोगों के नाम चलते रहे लेकिन सरकार चुप्पी साधे रही। आखिरी दिन यानी डीजीपी के एस द्विवेदी की सेवानिवृति के दिन सरकार के गृह विभाग ने गुप्तेश्वर पांडेय के नाम का नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

कौन हैं गुप्तेश्वर पांडेय
मूल रूप से बिहार के बक्सर के डुमरांव से ताल्लुक रखनेवाले 1987 बैच के आआईपीएस गुप्तेश्वर पांडेय काफी तेजतर्रार ऑफिसर माने जाते हैं। जहानाबाद, बेगूसराय में एसपी के पद पर रहते हुए इनके किये कार्यों के लिए ये आज भी याद किये जाते हैं। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के कार्यकाल में पुलिस मुख्यालय में इनकी भूमिका की काफी सराहना हुई थी।

इनके नाम से आज भी कंपते है अपराधी

सीएम नीतीश कुमार की शराबबंदी के बाद सूबे के सभी जिलों में जाकर युवाओं को शराब और नशे की लत से दूर होने के लिए इनके द्वारा चलाए जा रहे कंपेन के लिए भी इनकी काफी सराहना की जाती है। इस पुलिस अधिकारी के नाम से आज भी अपराधी कांपते हैं। रांची, चतरा, हजारीबाग (फिलवक्त झारखंड) बेगूसराय, जहानाबाद और नालंदा में एसपी के तौर पर काम करते हुए गुप्तेश्वर पांडेय ने नक्सली समस्या को काफी नियंत्रित भी कर लिया था। तिरहुत, मुंगेर, बेतिया में रेल डीआईजी के पद पर काम कर चुके गुप्तेश्वर पांडेय स्मार्ट और कम्युनिटी पुलिसिंग के लिए आज भी याद किये जाते हैं।

English summary
Gupteshwar Pandey will be new DGP of Bihar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X