• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शहीद की बहन की शादी में शामिल हुए 100 गरुड़ कमांडोंं, हथेलियां जमीन पर रखकर किया बहन को विदा

|

पटना। ज्योति प्रकाश निराला भारतीय वायुसेना के आईएएफ गरुड़ कमांडो थे। 4 बहनों के इकलौते भाई और परिवार के अकेले सहारा थे। अपनी बहनों पर जान छिड़कते थे। एक दिन खबर मिली कि वतन पर मर मिटे। उन्हें मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया।

Garud commando Team Attend the wedding of Sister of Jyoti Prakash Nirala

हाल ही शहीद कमांडो ज्योति प्रकाश निराला की बहन शशिकला की शादी हुई तो उनके साथी जवानों ने इस बहन को भाई की कमी महसूस नहीं होने दी। गरुड़ कमांडो टीम के 100 जवान न केवल शशिकला की शादी में पहुंचे बल्कि सगे भाई की तरह सारी रस्में भी निभाई।

गांव बदिलाडीह के रहने वाले थे शहीद निराला

गांव बदिलाडीह के रहने वाले थे शहीद निराला

बता दें कि शहीद कमांडो ज्योति प्रकाश बिहार के रोहतास के काराकाट के बदिलाडीह के रहने वाले थे। पिछले दिनों निराला की बहन शशिकला की शादी पाली रोड के सुजीत कुमार के साथ हुई। तब गांव की परम्परा के अनुसार गरुड़ कमांडो की टीम ने जमीन पर हथेलिया रखकर साथी जवान शहीद निराला की बहन को विदा किया।

बेटे की कमी नहीं खलने दी

बेटे की कमी नहीं खलने दी

निराला के पिता तेज नारायण सिंह ने बताया कि यह पल मेरे लिए यादगार बन गया। पूरी शादी में गरुड़ कमांडों ने बेटे की कमी खलने नहीं दी। मैं सबका आभारी हूं। उन्होंने कहा कि देश पर कुर्बान होने वाले को न तो परिवार कभी भुला पाता है, न ही फोर्स।

उल्लेखीनय है कि शादी धूमधाम से हो इसके लिए गरूड़ यूनिट के हरेक कमांडों ने 500 रू जमा किए थे। कुल मिलाकर 7 लाख रूपए जमा हुए। जिसका चेक साथियों ने ज्योति प्रकाश के पिता को सौंपा।

आतंकियों को मारकर शहीद हुए थे ज्योति प्रकाश निराला

आतंकियों को मारकर शहीद हुए थे ज्योति प्रकाश निराला

कश्मीर के बांदीपुरा में नवंबर 2017 को आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब देते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। बांदीपुरा मुठभेड़ में निराला ने दो आतंकी आतंकियों को मार गिराया था। इनमें लश्कर कमांडर लखवी का भतीजा उबैद उर्फ ओसामा और महमूद भाई शामिल था। उन्होंने इस दौरान अपने घायल साथियों का भी बचाव किया था।

राजस्थान की नामी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैक करके लिखा-'कैसा लगा पाक का सरप्राइज 27 फरवरी को'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Garud commando Team Attend the wedding of Sister of Jyoti Prakash Nirala
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X