• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'मैम मत जाओ प्लीज...', शिक्षिका की विदाई पर फूट-फूट कर रोई छात्राएं, VIDEO वायरल

|
Google Oneindia News

नवादा, 29 सितंबर: बिहार के नवादा में टीचर और स्टूडेंट्स के बीच प्यार और लगाव का बेहद खूबसूरत वीडियो सामने आया है। यहां एक शिक्षिका ने 11 साल बाद स्कूल से ट्रांसफर ले लिया। बुधवार को शिक्षिका का स्कूल में अंतिम दिन था और उनकी विदाई होनी थी। शिक्षिका की विदाई पर छात्र-छात्राएं अपनी भावनाओं पर काबू न कर सके और फूट-फूटकर रो पड़े। बच्चों के मन में इस कदर प्यार देखकर शिक्षिका के भी आंसू निकल आए। उन्होंने छात्राओं को गले लगाकर चुप कराया और मन लगाकर पढ़ाई करने की सलाह दी।

11 साल बाद शिक्षिका ने मर्जी ने लिया ट्रांसफर

11 साल बाद शिक्षिका ने मर्जी ने लिया ट्रांसफर


मामला नवादा जिले के रजौली प्रखंड के राम लाल इंटर विद्यालय तारगीर का है। शिक्षिका डॉ. विनीता प्रिया ने साल 2011 में स्कूल ज्वॉइन किया था। वह यहां सामाजिक विज्ञान पढ़ाती थीं। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि इस स्कूल से जाने पर बच्चों के साथ-साथ अभिभावक भी इतने भावुक हो जाएंगे। करीब 11 साल बाद विनीता ने अपनी मर्जी से ट्रांसफर ले लिया, जिसके बाद बुधवार को उनकी विदाई थी।

फूट-फूटकर रोने लगी छात्राएं, शिक्षिका के भी निकले आंसू

फूट-फूटकर रोने लगी छात्राएं, शिक्षिका के भी निकले आंसू

स्कूल से विदाई के दौरान बच्चे कदम-कदम पर शिक्षिका डॉ. विनीता प्रिया का रास्ता रोके खड़े थे। हर स्टूडेंट की आंख में आंसू थे। बच्चे उन्हें स्कूल से नहीं जाने की जिद कर रहे थे। बच्चों की जिद के आगे शिक्षिका भी बेबस दिखीं। उनके भी आंसू निकलने लगे। छात्राओं के साथ उनके भी आंसू बहने लगे। छात्राएं शिक्षिका के गले से लिपटकर रोने लगीं। विनीता को भी बच्चों को छोड़ कर जाने पर बुरा महसूस हो रहा था।

'शिक्षिका विनीता प्रिया का जाना स्कूल के बहुत बड़ी क्षति'

'शिक्षिका विनीता प्रिया का जाना स्कूल के बहुत बड़ी क्षति'

शिक्षिका विनीता प्रिया ने बच्चों को समझाया और समय-समय पर स्कूल आते रहने का विश्वास दिलाया। बच्चे शांत हुए, जिसके बाद शिक्षिका ने विद्यालय से विदा ली। विद्यालय प्रशासन ने विदाई समारोह में डॉ. विनिता के जाने को विद्यालय के लिए क्षति बताया। शिक्षिकों ने कहा कि विनिता ने बहुत ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा होकर अपना काम किया।

अयोध्या: मिड-डे मील में बच्चों को दिया गया नमक-चावल, Video वायरल होने के बाद प्रिंसिपल सस्पेंडअयोध्या: मिड-डे मील में बच्चों को दिया गया नमक-चावल, Video वायरल होने के बाद प्रिंसिपल सस्पेंड

Comments
English summary
bihar nawada teacher vineeta priya farewell students cry watch video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X