• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: पाकिस्‍तान में क्रैश हुआ PAF का चीनी फाइटर जेट JF-17, जेट का नाम बताने से परहेज कर रही मिलिट्री!

|

इस्‍लामाबाद। मंगलवार को पाकिस्‍तान एयरफोर्स (पीएएफ) का फाइटर जेट जेएफ-17 अटॉक में पिंडीघाएब के करीब क्रैश हो गया है। पीएएफ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि क्रैश में पायलट सुरक्षित निकलने में कामयाब रहा है। हालांकि पाकिस्‍तान की तरफ से यह नहीं बताया गया है कि कौन सा फाइटर जेट क्रैश हुआ है लेकिन सूत्रों की मानें तो यह जेएफ-17 था जो कि एक चीनी जेट है।

paf

यह भी पढ़ें-पाकिस्‍तानी जर्नलिस्‍ट ने किया IAF हेलीकॉप्‍टर क्रैश होने का झूठा दावा

इस वर्ष पांचवां जेट क्रैश

पीएएफ की तरफ से कहा गया है कि हादसा उस समय हुआ जब जेट एक रूटीन मिशन पर था। किसी को भी दुर्घटना के दौरान कोई नुकसान नहीं हुआ है। पीएएफ के शब्‍दों में, 'पायलट सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे। किसी भी तरह से संपत्ति या जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।' पीएएफ ने इस क्रैश की जांच के आदेश दे दिए हैं। इस वर्ष यह ऐसा पांचवा हादसा है। 23 मार्च को इस्‍लामाबाद के शकरपारियान में पीएएफ का एक एफ-16 जेट उस समय क्रैश हो गया था जब वह पाकिस्‍तान डे के मौके पर होने वाली परेड का रिहर्सल कर रहा था। उस क्रैश में विंग कमांडर नोमान अकरम की मौत हो गई थी।

12 फरवरी को पीएएफ का एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। यह एयरक्राफ्ट खैबर पख्‍तूनख्‍वां में तख्‍त भाई के करीब एक रूटीन ट्रेनिंग मिशन पर था। इसी माह पीएएफ का एक मिराज फाइटर जेट लाहौर-मुल्‍तान मोटरवे पर क्रैश हो गया था। इससे पहले जनवरी माह में मियांवाली के करीब ट्रेनिंग मिशन पर एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। वह पीएएफ का एफटी-7 एयरक्राफ्ट था। इस हादसे में पायलट स्‍क्‍वाड्रन लीडर हरीस बिन खालिद और फ्लाइंग ऑफिसर इबादुर रहमान की मौत हो गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan air force fighter jet JF-17 crashes in Attock.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X