• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बोले भारत की तरफ से टला नहीं है खतरा, किसी भी हद तक जा सकते हैं मोदी

|

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के एक माह बाद भी भारत के साथ युद्ध की आशंका ने परेशान कर दिया है। इमरान का मानना है कि अभी दोनों देशों के बीच खतरा टला नहीं है। 26 फरवरी को इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) ने खैबर पख्‍तूनख्‍वा के बालाकोट में हवाई हमला किया था। आईएएफ ने यह कारवाई जैश-ए-मोहम्‍मद के अड्डों को निशाना बनाते हुए की थी। इसके बाद 27 फरवरी को भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तों में उस समय तनाव आ गया जब पाकिस्‍तान एयरफोर्स के 24 जेट्स जम्‍मू कश्‍मीर में दाखिल हुए। इन जेट्स ने भारत के मिलिट्री संस्‍थानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी।

यह भी पढ़ें-अभिनंदन के बंदी बनते ही पाकिस्‍तान पर छह मिसाइल दागने को तैयार था भारत!

चुनावों से पहले कुछ बड़ा कर सकता है भारत

चुनावों से पहले कुछ बड़ा कर सकता है भारत

पाकिस्‍तान की मीडिया ने इमरान खान के हवाले से लिखा है कि भारत 'वॉर हिस्‍टीरिया' से घिरा हुआ है। इमरान की मानें तो भारत ने चुनाव होने वाले हैं और चुनावों से पहले भारत की सरकार कुछ बड़ा कर सकती है। इमरान ने यह बात फाइनेंशियल टाइम्‍स को दिए इंटरव्‍यू में कही है। इमरान ने अपने इस्‍लामाबाद ऑफिस से यह इंटरव्‍यू दिया है। इमरान की मानें तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावों से पहले 'दुस्‍साहस' की किसी भी सीमा तक जा सकते हैं।

 जैश के साथ पाक का कोई लेना-देना नहीं

जैश के साथ पाक का कोई लेना-देना नहीं

इंटरव्‍यू में इमरान ने इस बात से भी इनकार कर दिया कि पाकिस्‍तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद से कोई लेना देना है। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जिम्‍मेदारी जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इमरान ने पीएम मोदी को एक आक्रामक नेता बताया जो मिसाइल हमले के लिए बेचैन हैं।

कुछ भी कर सकता है भारत

कुछ भी कर सकता है भारत

इमरान ने कहा जिस समय पुलवामा आतंकी हमला हुआ था, उस पल को मोदी सरकार ने युद्ध के जैसा माहौल बनाने के लिए प्रयोग किया। इमरान ने पीएम मोदी को मुसलमान विरोधी बताया औार कहा कि उनकी मुसलमान विरोधी सरकार को कश्‍मीर जैसे मुद्दों के बारे में बात करनी चाहिए। इमरान ने कहा, 'पाकिस्‍तान को पूरी तरह से अलर्ट रहने की जरूरत है क्‍योंकि अभी भारत की ओर से चुनावों से पहले कुछ भी हो सकता है।

26 और 27 फरवरी रहे टि्वस्‍ट और टर्न से भरपूर

26 और 27 फरवरी रहे टि्वस्‍ट और टर्न से भरपूर

27 फरवरी को पाकिस्‍तान एयरफोर्स के24 फाइटर जेट्स ने कश्‍मीर में घुसपैठ की थी। एफ-16 और जेएफ-17 के अलावा मिराज-2000 कश्‍मीर में दाखिल हुए थे। आईएएफ ने इन जेट्स का पीछा किया और इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग-21 से पाकिस्‍तान के एफ-16 को ढेर कर दिया था। अभिनंदन का मिग-21 क्रैश हो गया था। वह पीओके में जा गिरे और पाक ने उन्‍हें बंदी बना लिया था। एक मार्च के अभिनंदन को पाकिस्‍तान ने देश वापस भेजा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Prime Minister Imran Khan fears war shadow still hangs over India, Pakistan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X