India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बेटे के साथ ड्रग सप्लाई करते ऑफिसर धराया, 2 दिन में पुलिस अधिकारी के पकड़े जाने की दूसरी घटना

|
Google Oneindia News

पेशावर, 29 जूनः पाकिस्तान में ड्रग तस्करी के आरोप में खैबर जिले से एक पिता को उसके बेटे के साथ गिरफ्तार किया गया है। पिता पुलिस विभाग में अफसर बताया जा रहा है। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने उनके पास से 13 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की है। इसके एक दिन पहले भी एक पुलिस अधिकारी मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में गिरफ्तार हुआ था।

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस कर रही मामले की जांच

डॉन अखबार के मुताबिक एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां प्रांत में मुल्लागोरी पुलिस स्टेशन में हाउस ऑफिसर के रूप में कार्यरत मोहम्मद शोएब और उनका बेटा अबीदुल्ला एक वाहन में प्रतिबंधित पदार्थ की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान उन्हें पीर जकोरी फ्लाईओवर के पास पुलिस ने रोका। बयान में कहा गया है कि घटना के बाद पुलिस अधिकारी को सेवा से निलंबित कर दिया गया और उसके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

पहले भी हुई थी अधिकारी की गिरफ्तारी

पहले भी हुई थी अधिकारी की गिरफ्तारी

इससे पहले सोमवार को प्रांतीय राजधानी के आगा मीर जानी पुलिस थाने में सेवारत एक अन्य पुलिस अधिकारी फजलुर रहमान को शहर भर में मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान पुलिस को उनके पास से 300 पैकेट हेरोइन भी बरामद हुए। इस्लाम खबर के एक लेख के मुताबिक अफगानिस्तान विश्व दवा बाजारों में अफीम की आपूर्ति का प्रमुख स्रोत है। पाकिस्तान स्थित माफिया इस ड्रग को अंतरराष्ट्रीय बाजारों तक उपलब्ध कराते हैं।

पाकिस्तान को भौगोलिक स्थिति का फायदा

पाकिस्तान को भौगोलिक स्थिति का फायदा

लेख के मुताबिक पाकिस्तान की भौगोलिक स्थिति इस देश को साउथ रूट का प्रमुख ड्रग एग्जिट प्वाइंट में से एक बनाती है। लेख में यह कहा गया है कि पाकिस्तान भी भारत में आतंक को प्रयोजित करने के लिए नशीले पदार्थों के व्यापार पर निर्भर है।

पाकिस्तान की लंबी सीमा का फायदा

पाकिस्तान की लंबी सीमा का फायदा

पाकिस्तान, अफगानिस्तान के साथ 2400 किलोमीटर की सीमा साझा करता है, जो काफी हद तक झरझरा है। इस रास्ते ने तस्करों के लिए एक ट्रांजिट कॉरिडोर का काम किया है। अफगानिस्तान से आया 40 फीसदी अफीम अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पाकिस्तान को पार कर पहुंचता है।

The Lady Of Heaven फिल्म में ऐसा क्या है जिसे पूरी दुनिया के मुस्लिम बैन करवाना चाहते हैंThe Lady Of Heaven फिल्म में ऐसा क्या है जिसे पूरी दुनिया के मुस्लिम बैन करवाना चाहते हैं

Comments
English summary
Pakistan police official, son arrested for drug peddling, 13 kgs heroin seized
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X