• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान के पूर्व मंत्री UN की जगह कार्ड गेम UNO को ट्विटर पर कर गए टैग, यूजर्स बोले IQ इतनी कम क्‍यों है भाई

|

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के पूर्व रहमान मलिक इस समय ट्विटर पर ट्रोल हो रहे हैं। मलिक एंटी-मोदी ट्वीट के चक्‍कर में यूनाइटेड नेशंस (यूएन) को टैग करने के चक्‍कर में कार्ड गेम को टैग कर गए। अब अपनी इस गलती के लिए वह ट्रोलर्स के निशाने पर हैं। रहमान मलिक जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 को हटाने वाले फैसले की वजह से वह अपनी एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना कर रहे थे। इसी फेर में वह यह गलती कर बैठे। ट्विटर पर इंडियन यूजर्स ने जैसे ही इसे नोटिस किया, मलिक ट्रोल होने लगे।

 ट्रोल हुए मलिक

ट्रोल हुए मलिक

पांच अगस्‍त को भारत सरकार ने जम्‍मू कश्‍मीर राज्‍य को मिला विशेष दर्जा खत्‍म कर दिया था और यहां से आर्टिकल 370 भी खत्‍म कर दिया गया था। इस फैसले के बाद से ट्विटर पर इंडियन यूजर्स करीब से नजर रखे हुए हैं। जम्‍मू कश्‍मीर से जुड़े हर कंटेंट पर उनकी नजरें हैं और पाकिस्‍तान से होने वाले हर ट्वीट को करीब से देख रहे हैं। रहमान मलिक ने यह ट्वीट 25 अगस्‍त को किया था। इसमें उन्‍होंने जैसे ही यूनो गेम को टैग किया, यूजर्स को ध्‍यान तुरंत ही उस तरफ गया और वह मलिक को ट्रोल करने लगे।

आजाद के बयान पर दे रहे थे प्रतिक्रिया

इसकी शुरुआत दरअलस कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बयान हुई। आजाद ने कश्‍मीर में कर्फ्यू जैसे हालातों के लिए केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे थे। न्‍यूज एजेंसी एएनआई की ओर से एक वीडियो जारी किया गया और इसमें आजाद को केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए सुना जा सकता था। इसी वीडियो को रहमान मलिक ने रि-ट्वीट किया और कश्‍मीर में लोगों पर हो रहे जुल्‍म को बताने की कोशिश की। यहां पर रहमान मलिक, यूएन को टैग करना चाहते थे लेकिन इसकी जगह UNO को टैग कर गए।

क्‍या है UNO कार्ड गेम

क्‍या है UNO कार्ड गेम

यूएनओ एक कार्ड गेम है जिसे कई लोग मिलकर खेलते हैं। इस कार्ड गेम में प्‍लेयर्स को रंग और कार्ड पर मौजूद नंबरों को मैच करना होता है। जो सभी कार्ड पहले दे देता है, उसे ही विजेता घोषित किया जाता है। मलिक की इस गलती पर तुरंत ही यूजर्स का ध्‍यान गया और उन्‍होंने मलिक का जमकर मजाक उड़ाया। बाद में मलिक ने अपनी गलती को सुधार लिया लेकिन जब तक बहुत देर हो चुकी थी। पाकिस्‍तान के पूर्व गृहमंत्री को बुरी तरह से ट्रोल किया जा चुका था। मलिक साल 2008 से 2013 से पाक के गृहमंत्री थे और वह पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी के सदस्‍य हैं।

चिदंबरम की गिरफ्तारी को भी जोड़ा कश्‍मीर से

मलिक ने पिछले दिनों भारत के पूर्व गृहमंत्री रहे पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को भी मोदी सरकार की साजिश माना था। उन्‍होंने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कैबिनेट में अहम कैबिनेट मेंबर रहे चिदंबरम की गिरफ्तारी वाकई एक हैरान करने वाली घटना है। मलिक के मुताबिक चिदंबरम की गलती बस इतनी है कि उन्‍होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गैरकानूनी फैसले आर्टिकल 370 और 35ए को खत्‍म करने के विरोध में आवाज उठाई थी। सीनेटर मलिक ने मलिक की गिरफ्तारी को सरकार की साजिश बताया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Pakistani minister Rehman Malik tags card game UNO instead of UN in an anti-Modi tweet.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X