• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बलूचिस्‍तान में गैस पाइप लाइन में ब्‍लास्‍ट, डर की वजह से इमरान की सरकार छिपा रही जानकारी

|

बलूचिस्‍तान। शुक्रवार को बलूचिस्‍तान के डेरा बुगती स्थित एक गैस पाइप लाइन में ब्लास्‍ट हुआ है। इस विस्‍फोट की जिम्‍मेदारी बलोच लिबरेशन टाइगर्स (बीएलटी) ने ली है। स्‍थानीय मीडिया की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को हुए इस हमले में चार डीएसजी जवानों की मौत हुई है। ब्‍लास्‍ट के बाद गैस पाइप लाइन में आग लग गई थी। यह विस्‍फोट पाकिस्‍तान सरकार का सिरदर्द बढ़ा सकता है क्‍योंकि बलूचिस्‍तान में ही चीन का बिलियन डॉलर वाला प्रोजेक्‍ट सीपीईसी चल रहा है। चीन को हमेशा अपने इस प्रोजेक्‍ट को लेकर कई तरह के डर बने रहते हैं।

balochistan-gas-pipline.jpg

बलूचिस्‍तान में गैस और तेल का भंडार

स्‍थानीय जर्नलिस्‍ट मीर सरमाचार बलोच ने ट्विटर पर लिखा, 'सुई गैस फील्‍ड जोकि डेरा बुगती में हैं वहां पर हुए विस्‍फोट की जिम्‍मेदारी लेने वाला बयान बलोच लिबरेशन टाइगर की ओर से जारी किया गया है।' स्‍थानीय सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि चार डीएसजी जवान इस हमले में मारे गए हैं जबकि दो कर्मी घायल हुए हैं। अभी तक आधिकारिक तौर पर इस ब्‍लास्‍ट की कोई पुष्टि नहीं की गई है। पाकिस्‍तान मामलों के जानकारी तारेक फतेह की ओर से ब्‍लास्‍ट का वीडियो ट्वीट किया गया था।

बलोच नेशनलिस्‍ट ग्रुप्‍स की ओर से इस गैस पाइपलाइन पर हमले हो चुके हैं। ग्रुप्‍स का कहना है कि इस्‍लामाबाद उनके प्राकृतिक संसाधनों को दुरुपयोग कर रहा है। बलूचिस्‍तान में होने वाले गैस के उत्‍पादन की सप्‍लाई पंजाब प्रांत में होता है। वहीं बलूचिस्‍तान में लोगों के लिए घर में प्रयोग करने के लिए ही ईधन नहीं है। बलूचिस्‍तान वह जगह है जहां पर गैस, खनिज और दूसरे प्राकृतिक संसाधनों का अथाह भंडार है और पाकिस्‍तान इसका जमकर फायदा उठाता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Blast in gas pipeline in the Dera Bugti area of Balochistan and Baloch Liberation Tigers has claimed responsibility of attack.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X