• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा: प्रदर्शन कर रहे सफाईकर्मियों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने कहा- रोड पर कर रहे थे उपद्रव

|

नोएडा। दो सप्ताह से वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ सफाई कर्मचारी धरना-प्रदर्शन और भूख हड़ताल कर रहे थे। पुलिस ने शुक्रवार की सुबह भूख हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके विरोध में कई लोग जमा हो गए और प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। पुलिस का कहना है कि सफाईकर्मियों की सभी उचित मांगों को प्राधिकरण मान चुकी हैं फिर भी कुछ नेता लोगों की भावना भड़काकर व्यवस्था को कई दिनों से बाधित कर रहे हैं, रोड जाम कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। भूख हड़ताल पर बैठे लोगों को पुलिस ने हटाया तो सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जमा किया गया। ये लोग रास्ते में उपद्रव कर रहे थे। लोगों को पुलिस समझा रही थी लेकिन उन्होंने पथराव कर दिया जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Police lathi charge on sweepers protesting against Noida authority

नोएडा प्राधिकरण से वेतन बढ़ाने, ठेकेदारी प्रथा खत्म करने, ऐप से उपस्थिति दर्ज न कराने समेत अन्य मांगों को लेकर ये सफाईकर्मी दो सप्ताह से प्रदशन कर रहे थे। मंगलवार को 12 सफाईकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई उसके बाद सफाईकर्मी भूख हड़ताल पर बैठ गए। सोमवार को एक सफाईकर्मी को नोएडा प्राधिकरण ने नौकरी से निकालने का नोटिस थमा दिया जिसने गुरुवार को खुदकुशी कर ली। सफाईकर्मी इसको भी लेकर आक्रोशित थे। सफाईकर्मियों ने धर्म परिवर्तन करने की भी धमकी दी थी।

Police lathi charge on sweepers protesting against Noida authority

शुक्रवार की सुबह पुलिस पहुंची और धरना-प्रदर्शन वाले इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया। भूख हड़ताल कर रहे सफाईकर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद कई सफाईकर्मी जमा हो गए जो पुलिस के मुताबिक, रोड पर उपद्रव कर रहे थे और बल प्रयोग कर उनको हटाया गया। इससे पहले नोएडा प्राधिकरण ने कहा था कि 16 सितंबर को प्राधिकरण जनसेवा विभाग में कॉन्ट्रेक्ट पर रखे गए 1360 में से 1041 सफाईकर्मियों ने मोबाइल ऐप के जरिए हाजिरी लगाई, जिन कर्मचारियों ने हाजिरी नहीं लगाई है उनको हटा दिया गया है। उनकी जगह नए कर्मचारियों को कॉन्ट्रेक्ट पर रखा जाएगा।

नोएडा: धोखाधड़ी के मामले में पीएसए इंपेक्स के निदेशक को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, दो साल से चल रहा था फरार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police lathi charge on sweepers protesting against Noida authority
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X