• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा फेज 3 में बम की सूचना से हड़कंप, एक महीने में तीसरा फर्जी कॉल

|

नोएडा। राजधानी दिल्‍ली से सटे यूपी के नोएडा में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। रविवार को कंट्रोल रूम में अज्ञात शख्‍स ने फोन कर नोएडा फेस 3 के गढ़ी चौखंडी गांव में बम होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई। पुलिस के अधि‍कारी और बम निरोधक दस्‍ता मौके पर पहुंचा। जांच के बाद पता चला कि किसी ने पटाखों को इस तरह से ए‍क साथ बांधा था, जिससे वह बम की तरह दिखे। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दहशत फैलाने के लिए यह किसी शरारती तत्‍व की हरकत है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए क्षेत्र में नकली बम रखने वाले शख्‍स की पहचान करने की कोशि‍श की जा रही है।

fake bomb threat in Noida phase 3 triggers panic

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, रविवार की सुबह एक अज्ञात शख्‍स ने नोएडा पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल कर अधिकारियों को फेस 3 के गढ़ी चौखंडी गांव में बम होने की सूचना दी। कंट्रोल रूम की सूचना पर बम निरोधक दस्ते, कैनाइन दस्ते और भारी सुरक्षा बल नोएडा पुलिस के साथ मौके पर पहुंचा। बम वाली जगह को सील कर निरीक्षण किया गया। इसके बाद पाया गया कि पटाखों को बम जैसा दिखाने के लिए उन्‍हें एक साथ बांधा गया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दहशत फैलाने के लिए यह किसी शरारती तत्‍व की हरकत है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए क्षेत्र में नकली बम रखने वाले शख्‍स की पहचान करने की कोशि‍श की जा रही है।

बता दें, पिछले करीब एक महीने में नोएडा में तीन ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। अभी तक फोन करने वाले का पता नहीं लग पाया है। 21 जनवरी को नोएडा के कैलाश अस्पताल में झूठी बम की धमकी ने अधिकारियों में दहशत पैदा कर दी थी। एक कॉलर ने दावा किया था कि अस्पताल के तहखाने में एक बम है। हालांकि, यह दावा झूठ था। इसी तरह एक और गलत सूचना 22 जनवरी को दी गई कि नोएडा सेक्टर 63 में एक अस्पताल के बाहर एक संदिग्ध पैकेट पाया गया। बाद में पता चला कि पैकेट में एक नकली बम है।

ग्रेटर नोएडा: यमुना एक्सप्रेस वे पर आपस में टकराए कई वाहन, कई लोग हुए जख्मी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fake bomb threat in Noida phase 3 triggers panic
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X