• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली से नोएडा आने-जाने वालों के लिए जरूरी खबर, बॉर्डर पर आज से होगी COVID-19 की जांच

|

नोएडा। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर बेकाबू हो गया है। इस वजह से नोएडा जिला प्रशासन ने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग का फैसला किया है। दिल्ली से नोएडा आने जाने वालों पर कोई रोक नहीं है, लेकिन दिल्ली से नोएडा की तरफ आने वाली गाड़ियों की रैंडम टेस्टिंग की जाएगी। इसके लिए डीएनडी बॉर्डर, चिला बॉर्डर और मेट्रो स्टेशनों पर स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस की टीमें तैनात रहेंगी, जो किसी भी व्यक्ति को रोक कर आकस्मिक रूप से उसकी कोरोना जांच करेंगी।

    दिल्ली से नोएडा आने-जाने वालों के लिए जरूरी खबर, बॉर्डर पर आज से होगी COVID-19 की जांच

    COVID-19 testing for Delhi to Noida Border commuters from today

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार की शाम को इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन आपात बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करने के बाद दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है। डीएम ने कहा कि दिल्ली से आने-जाने वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के साथ ही उनकी आकस्मिक कोविड जांच भी की जाएगी और इसमें किसी भी व्यक्ति की जांच की जा सकती है।

    हालांकि, डीएम सुहास ने बातचीत में स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी। फिलहाल, आज (18 नवंबर) से दिल्ली और नोएडा बॉर्डर डीएनडी पर स्वास्थ विभाग की टीम को तैनात कर दिया गया है। ताकि दिल्ली से नोएडा आने वाले सभी लोगों की रेंडम चेकिंग की जा सके। कहा कि अगर किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्ष्ण मिलते हैं तो उसको फौरन ही अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया जा सके। तो वहीं, सीएमओ दीपक ओहरी का कहना है कि आज की टेस्टिंग चिल्ला बॉर्डर और नोएडा के डीएनडी बॉर्डर पर की जा रही है। जबकि कल से यह टेस्टिंग बोटैनिकल गार्डन और अशोकनगर बॉर्डर पर की जाएगी। ताकि उत्तर प्रदेश की सीमा में आने वाले सभी लोगों की टेस्टिंग की जा सके।

    उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में त्योहार होने की वजह से दिल्ली और नोएडा में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसलिए आने वाले कुछ दिन बहुत अहम होंगे। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भी अस्पतालों में पर्याप्त तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने बताया कि औचक जांच रैपिड एंटीजन किट से की जाएगी।

    फिर नोएडा में बढ़े कोरोना केस

    नोएडा में मंगलवार को कोरोना के 141 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 115 मरीज ठीक भी हुए है। इसी के चलते जिले में कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब 20,566 हो चुकी है। इनमें 1236 मरीजों का इस समय भी इलाज चल रहा है। बता दें कि जिले में अब तक 73 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है। यही नहीं, 19257 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

    ये भी पढ़ें:- एंटी रोमियो प्रभारी ने VIDEO जारी कर मांगा न्याय, बोलीं- 'एसएचओ मुझे कहते है कामचोर और निकम्मा'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    COVID-19 testing for Delhi to Noida Border commuters from today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X