India
  • search
नासिक न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Nasik Oxygen Leak: उद्धव सरकार ने किया पीड़ित परिवारों को 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान, हाईलेवल जांच के आदेश

|
Google Oneindia News

नासिक, अप्रैल 21: महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार को एक अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुक जाने के कारण इलाज करा रहे 24 मरीजों की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे में अपनी जान गंवा चुके मृतकों के परिवार को उद्धव सरकार ने 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हुए विश्वास दिलाया कि जो भी इस घटना के जिम्मेदार होंगे, उन्हें बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक बयान में कहा गया है कि किसी को भी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।

Maharashtra government
    Nashik के Hospital में Oxygen Tanker Leak, वेंटिलेटर पर 22 मरीजों की दर्दनाक मौत | वनइंडिया हिंदी

    दरअसल, नासिक के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच बुधवार को अस्पताल में टैंक को भरते वक्त ऑक्सीजन टैंकर लीक हो गया, जिसके बाद ऑक्सीन पूरे अस्पताल परिसार में फैल गई और पूरा इलाका धुआं-धुआं हो गया। इस बीच आनन-फानन में ऑक्सीजन के रिसाव को रोकने के लिए काम शुरू किया गया, लेकिन ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से इस बीच 24 मरीजों की सांसें उखड़ गई। जानकारी के मुताबिक कुल 150 कोरोना रोगी अस्पताल में भर्ती थे, जिनमें से 23 वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।

    11 पुरुष और 11 महिलाएं

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने घटना को लेकर कहा कि यह पता लगाने के लिए एक जांच शुरू की गई है किन कारणों से चलते यह बड़ी दुर्घटना हुई है। मरने वाले मरीजों में 12 पुरुष और 12 महिलाएं शामिल थी। इधर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि जब कोविड-19 मरीजों को बचाने के लिए पूरे महाराष्ट्र में स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं, वहीं ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना की जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों को सख्त सजा दी जाएगी।

    नासिक ऑक्सीजन लीक हादसे में 22 मरीजों की मौत, पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया दुखनासिक ऑक्सीजन लीक हादसे में 22 मरीजों की मौत, पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया दुख

    वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं ने इस घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

    Comments
    English summary
    Maharashtra government announces 5 lakh compensation for victims families Nashik oxygen leak case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X