बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे पुलिस को लगाई फटकार, कहा- ढूंढ़ के लाओ 2 लड़कियों को

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबईमहाराष्ट्र स्थित बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को राज्य की पुणे पुलिस को उन लोगों को ढूढ़ंने का आदेश दिया है जिन्होंने अपने साथ दुष्कर्म होने और वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किए जाने की बात कही थी। अदालत ने कहा कि पुणे पुलिस 24 वर्षीय दिल्ली निवासी मॉडल और 16 वर्षीय नेपाली लड़की को ढूंढ़ने का आदेश दिया है। नेपाली लड़की ने आरोप लगाया है कि उसके साथ 100 से ज्यादा लोगों ने दुष्कर्म किया है। इन 100 लोगों में पुलिस अधिकारी भी शामिल है।  

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे पुलिस को लगाई फटकार, कहा- ढूंढ़ के लाओ 2 लड़कियों को

जस्टिस रंजीत मोरे और रेवती डेरे की पीठ ने कहा कि ये आरोप बहुत ही गंभीर प्रकृति के हैं और उन पीड़ितों के ठिकाने के बारे में चिंतित हैं। उन्हें ढूंढ़ने के लिए ईमानदारी से प्रयास करिए। बेंच इस मामले से जुड़ी दिल्ली निवासी वकील अनुजा कपूर की याचिका पर सुनवाई कर रही थी। अनुजा की मांग थी कि इस मामले को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को दे दिया जाए, क्योंकि पुलिस बीते 6 महीने से उन्हें ढूंढ़ नहीं पा रही है।

अदालत ने राज्य को करारी फटकार लगाई जब यह पता चला कि लड़कियों की शिकायत में दो पुलिसवालों का भी नाम है। हाईकोर्ट ने पुणे पुलिस के कमिश्नर को निर्देशित किया है मामले की सुनवाई के दौरान डीसीपी रैंक से बड़े रैंक के अधिकारी को मौजूद रहे। बता दें कि यह मामला बीते साल मार्च 2016 में सामने आया था जब मॉडल ने आरोप लगाया था कि उसके साथ पुणे के ही रोहित भंडारी ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

रोहित भंडारी नेपाली लड़की के मामले में भी आरोपी है। रोहित से मॉडल ने एक्टिंग ऑफर्स पाकर मुलाकात की थी। लेकिन जब लड़की ने रोहित के साथ किसी तरह का संबंध बनाने से इनकार कर दिया तो उनसे सिगरेट की बट से उसे जलाया और इस केस में सभी आरोपियों ने उसके साथ गैंगरेप किया।

मॉडल की मुलाकात पुणे के ही एक फ्लैट पर नेपाली लड़की से हुई। नेपाली लड़की को साल 2014 में एक ब्यूटी पार्लर में नौकरी देने के नाम पर बुलाया गया था। इस मामले में पीड़ित पक्ष की वकील की मुलाकात इन दोनों लड़कियों से बीते 6 महीने से नहीं हुई है।

ये भी पढ़े: खेत में अकेली युवती से दबंगों ने की रेप की कोशिश, गोली मारी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bombay HC orders cops to find Delhi model and teen
Please Wait while comments are loading...