• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुरादाबाद: CAA समर्थक इदरीस की पिटाई के बाद हुक्का-पानी बंद, इमाम पर गंभीर आरोप

|

मुरादाबाद। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन हुआ। दिल्ली के शाहीनबाग में महिलाएं अभी भी धरने पर बैठी हैं। वहीं, भाजपा और सीएए समर्थक भी लोगों को समझाने के लिए रैली कर रहे हैं। उधर, यूपी के मुरादाबाद में एक शख्स को सीएए के विरोध करने वालों को समझाना भारी पड़ गया। पहले तो उसको जमकर पीटा गया, फिर हुक्का-पानी बंद कर सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया। पीड़ित पुलिस से न्याय की गुहार लगाने पहुंचा है। पुलिस ने जांच कराने और कानून कार्रवाई करने की बात कही है।

क्या है पूरा मामला

क्या है पूरा मामला

मामला मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे के गांव सिरसखेड़ा के रहने वाले इदरीस अदमद एडवोकेट औ उनके परिवार से जुड़ा है। इदरीस के मुताबिक, सिरसखेड़ा की चांद मस्जिद के इमाम अनीस मियां सीएए, एनआरसी जैसे राष्ट्रीय मुद्दों पर लोगों को गुमराह कर नफरत फैलाने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने जब इमाम को ऐसा करने से मना किया तो 13 जनवरी को वह लोगों को साथ उनके घर पहुंचे और उनके वह बेटे खाकान के साथ मारपीट की।

हुक्का-पानी किया बंद

हुक्का-पानी किया बंद


इदरीस का हुक्का पानी बंद करते हुए पूरे परिवार सहित सामाजिक व धार्मिक बहिष्कार भी कर दिया है। इदरीस और उनके परिवार पर मस्जिद में नमाज पढ़ने व लोगों से बोलने और सामान खरीदने तक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पीड़ित इदरीस ने प्रार्थना पत्र देकर परिवार के साथ अनहोनी की आशंका जताते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

क्या बोले आरोपी इमाम?

क्या बोले आरोपी इमाम?

इस मामले में जब इमाम से पूछा गया तो उन्होंने झगड़े की बात तो सही बताई, लेकिन झगड़े का कारण सीएए या एनआरसी नहीं बल्कि झगड़े का कारण दीनी बात को लेकर मतभेद बताया गया, जो काफी दिनों से चल रहा है। इमाम ने भी इदरीस के बेटे पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। पंचायत में मौजूद सिरसखेडा के प्रधान इकरार से जब इस मामले में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सीएए और एनआरसी इंटरनेशनल मामला है। उसको लेकर उनके गांव में कोई बात नहीं हुई, बल्कि जो इमाम ने बताई है वो ही बात है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

English summary
muslim man beats and social boycott by imam for supporting caa nrc
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X