• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बारिश से मुरादाबाद का हाल-बेहाल, पानी भरने से दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर गाड़ियों का रोका गया

|
Google Oneindia News

मुरादाबाद, 21 अक्टूबर: पहाड़ों पर भारी बारिश के नदियों में पानी छोड़ दिया गया है। पानी छोड़े जाने के बाद रामनगर बैराज ने रामपुर में हालात बिगाड़ दिए हैं। कोसी के साथ पीलाखार नदी भी उफान पर आ गई है। तो वहीं, मुरादाबाद जिले में लगातार जारी बारिश से जलभराव की स्थिति बन गई है। हाल यह है कि दिल्ली से लखनऊ नैशनल हाइवे पर यातायात भी प्रभावित हो गया है। हाइवे पर पानी भरने से गाड़ियों की मूवमेंट को रोक दिया गया है।

Moradabad News: Traffic movement remains affected on Lucknow-Delhi highway

वहीं, दूसरी तरफ कोसी ने उफनाते हुए रामपुर से दिल्ली का नेशनल हाईवे डुबो दिया है। जिससे मुरादाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को वाया पटवाई-शाहबाद डायवर्ट कर दिया है। ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों ने बताया कि मुरादाबाद में हाइवे पर सिहोरा वाजे गांव के पास पानी भर गया है। पानी भरने से यहां गाड़ियों को यहां रोक दिया गया है। सड़क पर पानी का लेवल लगातार बढ़ रहा है। केवल भारी गाड़ियों को आवाजाही की इजाजत दी गई है।

वहीं, बाराबंकी जिले में भी बनबसा बैराज से सरयू नदी में छह लाख क्यूसके पानी छोड़े जाने से तटवर्ती इलाकों में हाहाकार की नौबत हो सकती है। रामनगर, सिरौली गौसपुर और रामसनेहीघाट के करीब 100 गांव नदी के तट से सटे हुए हैं। प्रशासन की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। सिरौलीगौसपुर के उपजिलाधिकारी सुरेन्द्र पाल विश्वकर्मा ने कहा कि बैराज से छोड़े गए पानी को लेकर बाढ़ चौकियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- 'अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा मुझे भी मिले'ये भी पढ़ें:- 'अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा मुझे भी मिले'

    Weather Update: IMD ने किया Alert, Delhi समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश | वनइंडिया हिंदी

    बने बाढ़ जैसे हालात
    बता दें कि रामनगर बैराज से छोड़े गए पानी ने जिले में बाढ़ के हालात बना दिए हैं। स्वार, टांडा, दढ़ियाल, मसवासी में बाढ़ जैसे हालातों के बीच कोसी नदी का पानी गांव-सड़कों को डुबो रहा है। सोमवार देर रात कोसी नदी का पानी रामपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर पहुंच गया। रामपुर से मूंढापांडे थाने के बीच हाईवे पर कोसी नदी का पानी उतर आया है और हाईवे जलमग्न हो गया है।

    Comments
    English summary
    Moradabad News: Traffic movement remains affected on Lucknow-Delhi highway
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X