• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

18 साल पहले हिंदू महिला से की शादी, तीन तलाक बोलकर घर से निकाला

|

मिर्जापुर। केंद्र सरकार ने भले ही तीन तलाक के खिलाफ कानून बना दिया, लेकिन यूपी में तीन तलाक के मामले कम नहीं हो रहे है। ताजा मामला मिर्जापुर का है। यहां एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़ित महिला ने 17 अगस्त को एएसपी सिटी से इसकी शिकायत की और न्याय नहीं मिलने पर शौहर की चौखट पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। पुलिस का कहना है कि शादी प्रमाणित होने पर कार्रवाई की जाएगी।

Husband gave triple talaq after 18 years of marriage

मामला कटरा कोतवाली क्षेत्र के महंथ शिवाला का है। पीड़ित महिला ने बताया कि उसका घर जौनपुर के रामपुर थाना क्षेत्र में है। 18 साल पहले कटरा कोतवाली के महंथ शिवाला निवासी युवक वहां कालीन बुनाई करता था। उसी दौरान युवक प्रेम संबंध बनाकर मुझे मिर्जापुर ले आया और यहां मुस्लिम धर्म के अनुसार निकाह कर लिया। निकाह के कागजात उसी के पास हैं। तब से मैं उसके साथ रह रही थी। महिला का आरोप है कि तीन माह पूर्व उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया।

थाने पर नहीं हुई सुनवाई

पीड़ित महिला ने बकाया कि कटरा कोतवाली में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। इसके बाद एएसपी से शिकायत की। महिला के अनुसार, वह अनपढ़ है। शादी के दो साल बाद गर्भवती होने पर पति ने गर्भपात करा दिया था। एएसपी सिटी प्रकाश स्वरूप पांडेय ने बताया कि महिला मेरे पास आई थी। उसने शादी के 18 साल बाद घर से निकाले जाने की शिकायत की है। उसके पास शादी का कोई प्रमाणपत्र नहीं है। मामले की जांच की जा रही है। शादी प्रमाणित होने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत, इस मामले में अगले 10 दिनों तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Husband gave triple talaq after 18 years of marriage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X