• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शादी डॉट कॉम पर प्रो​फाइल बनाकर लड़कियों को ठगता ​था 10वीं पास 'पायलट', गिरफ्तार

|

मेरठ। यूपी के मेरठ में पुलिस और साइबर क्राइम सेल ने एक ऐसे जालसाज को पकड़ा है जो खुद को एयरलाइंस इंडिगो कंपनी में पायलट बताकर लड़कियों को ठगता था। इतना ही नहीं पुलिस ने खुलासा किया कि शातिर आरोपी महज दसवीं कक्षा तक पढ़ा हुआ है और फिल्म लेडिस वर्सेस रिक्की बहल को देख कर प्रभावित हुआ, जिसके बाद आरोपी ने खुद का अकाउंट शादी डॉट काम पर पायलट के नाम से बनाकर लड़कियों को टारगेट करना शुरू किया।

cyber cell arrested fraud in meerut

दर्जनों लड़कियों को किया टारगेट

शातिर जालसाज विष्णु सिंह उर्फ सिद्धार्थ मल्होत्रा उर्फ अंकित सिंह उर्फ राजपूत उर्फ राजीव उर्फ शिव पुत्र रामबीर सिंह है, जो अलीगढ़ का रहने वाला है। जालसाज ने कई राज्यों की दर्जनों लड़कियों को टारगेट किया और शादी का प्रलोभन देकर सबसे बातचीत शुरू की। बीच-बीच में बहाना बनाकर किसी न किसी बात पर लड़कियों से पैसे ठगता रहा।

पीड़िता ने साइबर सेल में की थी शिकायत

मेरठ की एक पीड़िता ने साहस दिखाया और आरोपी की शिकायत साइबर क्राइम सेल में दर्ज करा दी। पीड़िता से भी आरोपी ने पैसे ठगे थे और शादी के नाम पर मुकर गया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो चौंकाने वाले खुलासे हुए। आरोपी से मोबाइल सहित नगदी बरामद की गई है। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी के बैंक अकाउंट भी सीज करा दिए हैं।

<strong>ये भी पढ़ें: मुस्लिम भी पहनें भगवा वस्त्र, सीएम योगी नहीं अल्लाह की देन है: मोहसिन रजा</strong>ये भी पढ़ें: मुस्लिम भी पहनें भगवा वस्त्र, सीएम योगी नहीं अल्लाह की देन है: मोहसिन रजा

English summary
cyber cell arrested fraud in meerut
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X