• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CAA Protest: मेरठ में नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस जारी, 40 लाख रुपए वसूलेगा प्रशासन

|

मेरठ। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध प्रदर्शन ने दौरान उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसा हुई थी। अब पुलिस-प्रशासन ने नुकसान की भारपाई के लिए उपद्रवियों को चिंहित कर नोटिस भेजने रहे शुरू कर दिए है। बता दें कि मेरठ में बवाल के दौरान हुए नुकसान के लिए प्रशासन ने अबतक 148 लोगों को चिन्हित किया है। प्रशासन ने इनसे 40 लाख रुपए की वसूली के लिए नोटिस दिया है।

caa nrc protest Police-administration to collect Rs 40 lakh from 148 people

प्रशासन का आकलन है कि पिछले शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों के उपद्रव में 40 लाख रुपए की सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ है। यूपी के रामपुर में प्रशासन ने लगभग दो दर्जन लोगों को नोटिस भेजा है और इन्हें सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के एवज में 14 लाख रुपए भुगतान करने को कहा है। मेरठ के जिलाधिकारी अनिल धींगरा का कहना है कि 148 ऐसे लोग हैं, जिन को चिन्हित करके नोटिस जारी किया गया है जिनसे निजी और सरकारी संपत्ति के नुकसान की भरपाई करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी जिला प्रशासन की तरफ से लगभग 40 लाख के नुकसान का आकलन किया गया है।

117 लोगों को दिया नोटिस

मेरठ प्रशासन ने लगभग 417 लोगों के शस्त्र लाइसेंस पर जांच बैठा दी है। इसमें से 300 लाइसेंस के नवीनीकरण पर रोक लगा दी गई है। 117 उन लोगों को नोटिस दिया गया है जिनके पास लाइसेंस थे। इनसे पूछा जा रहा है कि बवाल के समय वो कहां थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
caa nrc protest Police-administration to collect Rs 40 lakh from 148 people
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X