• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मथुरा: इस्कॉन मंदिर ने विदेशी भक्तों के लिए जारी की एडवायजरी, कहा- 2 महीने तक न आएं

|

मथुरा। कोरोना वायरस के डर के चलते इस्कॉन मंदिर में विदेश भक्तों को दो महीने तक ना आने की सलाह दी गई है। इस्कॉन मंदिर के पीआरओ सौरभ दास की मानें तो यह फैसला कोरोना वायरस को देखते हुए लिया गया है। साथ ही 7 मार्च को होने वाले विधवाओं के सामूहिक होली कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है। बता दें कि पूरे मंदिर स्टाफ को मास्क दिए गए हैं, जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

CoronaVirus Updates: requested foreign devotees not to visit the Iskcon temple

मथुरा-वृंदावन में होली का जश्न देखने आते है पर्यटक

होली का त्योहार करीब आ रहा है। होली पर ब्रजमंडल (मथुरा, वृंदावन और बरसाने) की रौनक देखते ही बनती है। यहां वसंत पंचमी से ही फाग उत्सव की शुरुआत हो जाती है। बता दें कि बरसाने की लट्ठमार होली दुनियाभर में मशहूर है। होली को देखने के लिए हर साल बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक लाखों की संख्या में यहां होली का जश्न देखने के लिए आते है। इस बार मथुरा-वृंदावन में कोरोना वायरस के डर के चलते विदेशी पर्यटकों को यहां नहीं आने की सलाह दी गई है। वृंदावन के इस्कॉन मंदिर ने विदेशी पर्यटकों को सलाह दी है कि वे दो महीने तक यहां न आएं।

2 महीने के लिए न आएं वृंदावन

इस्कॉन मंदिर के पीआरओ सौरभ दास बताया कि इस बार एहतियात के तौर पर विदेशी श्रद्धालुओं को सलाह दी है कि वे दो महीने तक वृंदावन न आएं। फिलहाल यह अडवाइजरी सिर्फ वृंदावन के इस्कॉन मंदिर के लिए जारी की गई है जहां हर साल बड़ी संख्या में विदेशी आते हैं। हर साल विधवा आश्रम में होली मिलन आयोजित करने वाले सुलभ इंटरनैशनल ने भी कार्यक्रम रद्द कर दिया है।

मास्क लगाकर रखें

वहीं, कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के सचिव कपिल शर्मा ने भी बताया है कि विदेशी पर्यटकों को मास्क लगाकर ही जश्न में शामिल होने की सलाह दी गई है ताकि दूसरों की सेहत का भी ध्यान रहे। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लेने के ऐलान के बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि देश में होली के जश्न पर कोरोना का असर देखने को मिल सकता है।

भारत में सबसे पहले इस 20 साल की लड़की को हुआ कोरोना वायरस, पूरी तरह ठीक होने के बाद सुनाई 39 दिनों की आपबीती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CoronaVirus Updates: requested foreign devotees not to visit the Iskcon temple
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X