• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आज से श्रद्धालुओं के लिए खुले बांके बिहारी मंदिर के पट, दर्शनों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

|

मथुरा। बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari) के पट आज यानि (25 अक्टूबर) से श्रद्धालुओं के लिए फिर से खुल जाएंगे। पट खुलने के बाद श्रद्धालु भगवान बांके बिहारी के दर्शन कर सकेंगे। हालांकि, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य किया गया है। ऑनलाइन रिजस्ट्रेशन के बाद ही श्रद्धालु अपने आराध्य बांके बिहारी के दर्शन कर सकेंगे। तो वहीं, मंदिर में गेट नंबर दो और तीन से प्रवेश व गेट नंबर चार से निकासी होगी। मंदिर में मास्क और सैनिटाइजर आवश्यक है।

banke Bihari temple doors opened for devotees in vrindavan

बता दें कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते देश भर के मंदिर बंद थे। जब अनलॉक शुरू हुआ तो सिविल जज जूनियर डिवीजन गजेंद्र सिंह ने 15 अक्तूबर को बांके बिहारी मंदिर खोलने के आदेश दिए थे। 17 और 18 अक्टूबर को मंदिर खुलने पर भक्तों की भीड़ अनियंत्रित होने की वजह से 19 अक्तूबर से मंदिर को फिर से बंद कर दिया गया था। यह मामला कोर्ट में गया तो 23 अक्टूबर को सिविल जज ने पूर्व के आदेश का पालन करने को कहा। इस पर मंदिर प्रबंधन ने शुक्रवार की रात 25 अक्तूबर से मंदिर खोलने का निर्णय लिया।

मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने पत्र जारी कर बताया कि कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार, श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जाएंगे। एक बार में सिर्फ पांच श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति होगी। सुबह आठ से 12 बजे तक 250 श्रद्धालु तथा शाम साढ़े पांच से रात साढ़े नौ बजे तक 250 श्रद्धालु दर्शन करेंगे। हालांकि श्रद्धालुओं को दर्शन करने से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश मिलेगा।

मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि मंदिर की साइट darshan.yatradham.org/ShreeBankeBihariTemple.html लिंक पर जाकर श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 24 अक्टूबर को मंदिर की वेबसाइट पर सुबह 11 बजे तक 500 रजिस्ट्रेशन हो गए थे। मंदिर प्रबंधक ने कहा कि श्रद्धालु अपनी सुविधा के लिए आधार कार्ड अथवा कोई पहचान पत्र भी साथ लाएं। वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सदर शनिवार को बांके बिहारी मंदिर पहुंचे। यहां पर निरीक्षण करते हुए पूरी व्यवस्थाएं परखीं।

ये भी पढ़ें:- बलिया कांड: विधायक सुरेंद्र सिंह को नोटिस भेजने वाले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने उन पर बरसाए फूल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
banke Bihari temple doors opened for devotees in vrindavan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X