• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सुबह होटल में वेटर का काम फिर रात में की पढ़ाई, बोर्ड में आई 1st डिविजन

|

Maharashtra news, कोल्हापुर। जिंदगी में कुछ अच्छा और अलग करना चाहा तो आगे बढ़ने में मन घबराया लेकिन जिंदगी में जब से जुनून आया तो वो मुकाम भी पा लिया। इस बात को एक स्टूडेंट ने साबित कर दिखाया जो सुबह होटल में वेटर का काम करके रात में पढ़ाई करता है ताकि वह पढ़ाई में अच्छे नंबर ला सके। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में रहने वाले छात्र अमोल खोत ने हाल में घोषित हुए महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी के 12वीं में 71 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। अमोल शहाजी कॉलेज में कॉमर्स के स्ट्रीम के छात्र हैं।

student works as a waiter in hotel got first division in board exam

अमोल ने बताया कि उसके माता-पिता किसान हैं और बड़े भाई एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। अमोल बताते हैं कि उनके गांव में पढ़ाई और नौकरी के कोई अवसर नहीं हैं। अमोल ने कहा कि उन्होंने फैसला लिया कि शहर जाकर कुछ पैसा कमाएंगे जिससे वह अपनी आगे की पढ़ाई कर सकें। ऐसा करना मेरे लिए आसान नहीं था लेकिन मैंने खुद को मानसिक रूप से मजबूत बनाया और होटल में काम के साथ रात में पढ़ाई करने में जुट गया।

अमोल ने कहा कि परीक्षा के एक महीने पहले यानि जनवरी में काम छोड़कर पूरा समय अपनी पढ़ाई के लिए देता था। टीचर्स और दोस्तों ने भी मेरी बहुत मदद की है। जब रिजल्ट आया तो मेरे होटल के मालिक और दोस्त बहुत खुश हुए। मैं होटल में काम जारी रखूंगा ताकि आगे पढ़ाई के लिए मैं पैसा जोड़ सकूं। मैं अपने अपने रिजल्ट से खुश हूं, अब मैं बैकिंग सेक्टर के लिए तैयारी करूंगा।

ये भी पढ़ें-रेलवे यात्रा के दौरान 15 महीनों में 600 लोगों की हुई मौत, RTI में हुए और भी कई खुलासे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
student works as a waiter in hotel got first division in board exam
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X