• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तौकते तूफान के चलते मुंबई में हुई रिकॉर्ड बारिश, BKC कोविड सेंटर को पहुंचा नुकसान

|
Google Oneindia News

मुंबई, मई 18। अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान तौकते मुंबई से तो चला गया है, लेकिन अपने पीछे भयावह मंजर छोड़ गया है। सोमवार को मुंबई में तेज हवाओं और भारी बारिश की वजह से सार्वजनिक संपत्ति का काफी नुकसान हुआ है। मुंबई में जगह-जगह पर पेड़ टूटकर गिर गए हैं, जिनकी वजह से कई रास्ते पूरी तरह बंद हैं। वहीं दूसरी तरफ इस तूफान में बीकेसी जंबो वैक्सीनेशन सेंटर को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

    Cyclone Tauktae: Gujarat से लेकर Maharashtra तक, तौकते ने मचाई तबाही, Video | वनइंडिया हिंदी

    Taukate

    वैक्सीनेशन सेंटर का एंट्री पॉइंट पानी में डूबा

    आपको बता दें कि तेज हवाओं और भारी बारिश ने मुंबई के जंबो कोविड केंद्र के साथ-साथ बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेएस) में एक टीकाकरण केंद्र को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। टीकाकरण सेंटर का एंट्री पॉइंट पूरी तरह से पानी में डूब गया है तो वहीं दूसरी तरफ तेज हवाओं के चलते दो सुविधाओं में टेंट की चादरें उखड़ गई हैं। हालांकि यहां पर किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

    रिकॉर्ड बारिश के साथ मुंबई में तोकते ने मचाई तबाही

    आपको बता दें कि बीएमसी अधिकारियों ने चक्रवात के मद्देनजर मरीजों और स्वास्थ्य अधिकारियों को पहले ही सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया था। साथ ही एक दिन के लिए मुंबई में वैक्सीनेशन को भी बंद कर दिया था। बता दें कि मुंबई में साल के पहले चक्रवाती तूफान के कारण 230 मिमी बारिश हुई। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि मुंबई के इतिहास में यह मई में लगातार 24 घंटे की बारिश का सबसे रिकॉर्ड आंकड़ा है। इसके चलते शहर में अलग-अलग हिस्सों में पेड़ उखड़ गए और सड़कों पर भारी जलजमाव का भी सामना करना पड़ा। इसी बीच IMD ने मंगलवार को अगले 24 घंटों के भीतर मुंबई और उपनगरों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा, यह भी अनुमान जताया है कि इस दौरान हवाओं की गति 120 किमी प्रति घंटे तक जा सकती है।

    ये भी पढ़ें: Cyclone Tauktae: उत्तर प्रदेश-राजस्थान में भी होगा तौकते तूफान का असर, 19 मई से आंधी-पानी का खतराये भी पढ़ें: Cyclone Tauktae: उत्तर प्रदेश-राजस्थान में भी होगा तौकते तूफान का असर, 19 मई से आंधी-पानी का खतरा

    English summary
    Record rainfall in Mumbai due to Cyclone Tauktae, damage to BKC Covid Center
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X