• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

नवाब मलिक को हाईकोर्ट से भी झटका, नहीं मिली राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की इजाजत

Google Oneindia News

मुंबई, 10 जून: महाराष्ट्र में छह सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव में जेल में बंद एनसीपी विधायक नवाब मलिक वोट नहीं डाल सकेंगे। बॉम्बे हाईकोर्ट से मलिक ने वोट डालने की इजाजत दिए जाने की मांग की थी। हाईकोर्ट ने विशेष पीएमएलए कोर्ट के फैसले को बरकरार रखते हुए कहा कि नवाब मलिक को वोट देने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। हाईकोर्ट ने कहा कि मलिक की याचिका गलत है, उनको संशोधित आवेदन के साथ उपयुक्त पीठ के समक्ष जाना चाहिए।

नवाब मलिक को हाईकोर्ट से भी नहीं मिली राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की इजाजत

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर अपनी अर्जी में राज्यसभा चुनाव में वोट डालने के लिए जेल से अस्थायी रिहाई की मांग की थी। कोर्ट ने मलिक की याचिका को खारिज कर दिया। नवाब मलिक अब राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट नहीं डाल पाएंगे।

एनसीपी के दो विधायक अनिल देशमुख और नवाब मलिक फिलहाल जेल में बंद हैं। दोनों ने विशेष पीएमएलए अदालत से राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की इजाजत मांगी थी, जिसे गुरुवार को विशेष अदालत ने खारिज कर दिया। विशेष अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए नवाब मलिक हाईकोर्ट पहुंचे लेकिन वहां से भी उनको वोट डालने की इजाजत नहीं मिल सकी। ऐसे में एनसीपी के दो विधायक अनिल देशमुख और नवाब मलिक राज्यसभा चुनाव में शामिल नहीं हो पाएंगे।

महाराष्ट्र में 6 सीटों पर चुनाव

महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों के लिए आज चुनाव हो रहा है। महाराष्ट्र में राज्यसभा की एक सीट के लिए 42 वोटों की जरूरत है। सत्ताधारी महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन के पास 151 वोट है और वो तीन सीट आसानी से जीत सकता है लेकिन शिवसेना ने चौथी सीट पर उम्मीदवार उतारा है, जिसे जीताने के लिए उसे 15 और वोटों की जरूरत है। दूसरी बीजेपी के पास 106 विधायक है, दो सीटों पर वह आसानी से जीत सकता है लेकिन उनसे भी तीसरा उम्मीदवार उतारा है। ऐसे में एक सीट पर दिलचस्प मुकाबला है। इसमें एनसीपी के दो विधायकों को वोट की इजाजत ना मिलना महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन के लिए एक झटका है।

राज्यसभा चुनाव: हरियाणा में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के वोट पर बना सस्पेंसराज्यसभा चुनाव: हरियाणा में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के वोट पर बना सस्पेंस

Comments
English summary
rajya sabha election High Court upholds Special PMLA court decision Nawab Malik is not allowed to vote
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X