• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में बिगड़े कोरोना से हालात, एक दिन में आए 8832 केस , 20 की मौत

|

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों ने उद्धव सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। अकेले मुंबई में ही नए कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार से ऊपर पहुंच गई है। वहीं अगर पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 43 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। वहीं 249 और मरीजों की मौत हो गई, जबकि 32,641 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

 Mumbai Reports 8832 Covid Cases, 20 Deaths In Highest Single Day Spike Maharashtra

पिछले 24 घंटे की बात करें तो मुंबई में कोरोना के 8832 केस दर्ज किए गए हैं। जबकि इस दौरान 20 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि बीते दिन 5352 लोगों ने कोरोना को हराया है। वहीं महाराष्ट्र के नागपुर जिले में आज कोरोना के 4109 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं और 60 लोगों की मौत हुई है। कुल केस 2,33,776 हुए, अब तक 5,281 की मौत। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थिति में सुधार नहीं होने पर बड़े पैमाने पर तालाबंदी की चेतावनी दी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सुरक्षा दिशानिर्देशों को हल्के में लेने के खिलाफ लोगों को चेतावनी दी है।

उधर पुणे में सख्ती की शुरुआत पहले ही की जा चुकी है। यहां अगले 7 दिन शादी और अंतिम संस्कार को छोड़कर सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। अंतिम संस्कार में 20 और शादियों में 50 लोगों को ही अनुमति होगी। यह आदेश शनिवार से प्रभावी होगा। महाराष्ट्र में कोरोना से बने हालात की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन में यहां से ज्यादा केस दुनिया के सिर्फ 5 देशों में ही हैं।

वहीं कोरोना के कहर के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना विकराल रूप पकड़ रहा है, हालांकि सीएम ने कहा कि लॉकडाउन लगेगा या नहीं मैं अभी इसका जवाब नहीं दे रहा हूं।ठाकरे ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। एक संभवना जताई जा रही कि लॉकडाउन लग सकता है। इस संभवना से अभी भी नकारा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि मार्च से पहले से तेजी से कोरोना का केस बढ़ रहा है। विकराल रूप पकड़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे किसी ने विलन बनाने की कोशिश की तो भी मुझे चिंता नहीं है लेकिन मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है उसका निर्वहन करूंगा।गुरुवार को ही राज्य में 43,183 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। यह अब तक का एक दिन का सर्वाधिक मामला है। इससे पहले 28 मार्च को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 40,414 नए मामले सामने आए थे।

दिल्‍ली में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए 3,594 नए पॉजिटिव केस,14 लोगों की हुई मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mumbai Reports 8832 Covid Cases, 20 Deaths In Highest Single Day Spike Maharashtra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X