• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आए मुकेश अंबानी, उद्धव सरकार को दे रहे फ्री ऑक्‍सीजन

|

मुंबई, 15 अप्रैल: फिर से बढ़े रहे कोरोना संकट के बीच देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी भी सरकार का साथ देने के लिए मैदान में आ गए हैं। कोरोना संक्रमण के खिलाफ चल रही लड़ाई में हाथ बंटाते हुए अब मुकेश अंबानी ने अपनी तेल रिफाइनरी से ऑक्‍सीजन सिलेंडर मुहैया करवाने का काम शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मरीजों के साथ अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन की कमी के चलते सरकार को अनिल अंबानी फ्री में ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध करवा रहे हैं।

Mukesh Ambani Sends Oxygen

कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, जो दुनिया के सबसे बड़े रिफाइनिंग कॉम्प्लेक्स का संचालन करती है। कंपनी ने बिना किसी कीमत के गुजरात के जामनगर से ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू कर दी है। कंपनी के एक अधिकारी ने आंतरिक पॉलिसी का हवाला देते हुए नाम न बताने की शर्त पर पूरी जानकारी साझा की। इधर महाराष्‍ट्र सरकार के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने भी ट्वीट कर कहा कि महाराष्‍ट्र सरकार को रिलायंस से 100 टन ऑक्‍सीजन गैस उपलब्‍ध कराई जाएगी।

मुंबई में कोरोना मरीजों से अटे अस्पताल, दो फाइव स्टार होटलों में शुरू हुआ इलाजमुंबई में कोरोना मरीजों से अटे अस्पताल, दो फाइव स्टार होटलों में शुरू हुआ इलाज

रिलायंस की ओर उपलब्ध होने वाली ऑक्सीजन का इस्तेमाल महाराष्ट्र के दूसरे इलाकों के साथ मुंबई में कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के लिए होगा। आपको बता दें कि इन दिनों महाराष्ट्र सहित मुंबई में कोरोना के स्थिति एक दम बेकाबू हो चुकी है। सरकार के पास मरीजों के लिए अस्पताल खत्म हो चुके हैं। हाल ही में सरकार की ओर से दो फाइव स्टार होटल को कोविड अस्पताल में तब्दील किया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टिंग के मुताबिक ऑक्सीजन और अस्पताल के बेड की कमी के कारण यहां मरीजों की मौत हो रही है। ऐसे वक्त में मुकेश अंबानी का आगे आना सरकार के लिए बहुत सार्थक होगा।

English summary
Anil Ambani providing free oxygen to Maharashtra government coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X