India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

|
Google Oneindia News

मुंबई, 26 मई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के एक और मंत्री पर शिकंजा कसा है, जहां गुरुवार सुबह परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के ठिकानों पर छापे मारे गए। बाद में मंत्री से पूछताछ भी हुई। ईडी की ये कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में हुई है। वहीं कार्रवाई के दौरान जांच एजेंसी को क्या-क्या चीजें मिलीं, इसके बारे में अभी आधिकारिक रूप से कुछ पता नहीं चल पाया है।

    Maharashtra: Uddhav Thackeray के मंत्री Anil Parab के 7 ठिकानों पर ED की Raid | वनइंडिया हिंदी
    Anil Parab

    जानकारी के मुताबिक ईडी द्वारा रत्नागिरी जिले के तटीय दापोली क्षेत्र में एक भूमि सौदे में कथित अनियमितता और अन्य आरोपों के सिलसिले में छापेमारी की जा रही है। हाल ही में एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की आपराधिक धाराओं के तहत एक नया मामला दर्ज किया था, उसी के सबूत जुटाने के लिए ये छापेमारी हो रही। हालांकि शिवसेना ने इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है।

    क्या है आरोप?
    आरोप है कि मंत्री ने दापोली में एक करोड़ रुपये की जमीन 2017 में खरीदी थी, जबकि इसे 2019 में पंजीकृत करवाया गया। 2020 में जमीन को मुंबई के एक केबल ऑपरेटर सदानंद कदम को 1.10 करोड़ रुपये में बेच दिया गया। इस मामले की शिकायत बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने की थी। उनका आरोप है कि अनिल परब ने दापोली तहसील में पड़ने वाले मुरुड गांव में एक शानदार रिसॉर्ट बनवाया है। ये रिसॉर्ट खेती की जमीन पर बना है और इसमें 10 करोड़ रुपये खर्च हुए। सोमैया का आरोप है कि इस मामले में खूब जालसाजी की गई है।

    ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में नवाब मलिक के बेटों और पत्‍नी को भेजा समन, कोई भी पेश नहीं हुआ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में नवाब मलिक के बेटों और पत्‍नी को भेजा समन, कोई भी पेश नहीं हुआ

    पहले दो मंत्रियों पर कसा था शिकंजा
    आपको बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले एनसीपी नेता अनिल देशमुख पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में कार्रवाई की थी। उसके बाद उन्हें गृहमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। अभी वो जेल में बंद हैं। इसके बाद मंत्री नवाब मलिक पर भी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग और अंडरवर्ल्ड से संबंध होने के आरोप में केस दर्ज किया।

    Comments
    English summary
    ED raids remises of Maharashtra minister Anil Parab
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X