• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

औरंगाबाद के नाम बदलने को लेकर भाजपा नेता ने कहा- हम शिवाजी के वंशज हैं, औरंगजेब के नहीं

|

औरंगाबाद। महाराष्ट्र के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल औरंगाबाद के नामकरण को लेकर बड़ा बयान दिया है। चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम छत्रपति संभाजी महाराज के पूर्वज हैं, औरंगजेब के नहीं हैं। इसीलिए चंद्रकांत पाटिल ने औरंगाबाद का नाम 'संभाजीनगर' होने की मांग की है। यह बात उन्होंने शनिवार को पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा औरंगाबाद शहर का नाम संभाजी नगर होना चाहिए। नामकरण के संदर्भ में जो भी तकनिकी गलतियां हैं उन्हें जल्द से जल्द दूर करें।

bjp maharashtra state president chandrkant patil statement on name changing of aurangabad

औरंगाबाद में अभी से आगामी चुनाव की घंटी बज रही है। इस चुनाव के सिलसिले में चंद्रकांत पाटिल औरंगाबाद दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने पार्टी पदधिकारियों के साथ बैठक ली। इसके बाद मीडिया से बातचीत करते समय उन्होंने औरंगाबाद नामकरण का मुद्दा उठाया। इसीलिए आगामी चुनाव में औरंगाबाद की राजनीती काफी दिलचस्प होने की संभावना दिखाई दे रही हैं। बता दें कि राज ठाकरे के महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी औरंगाबाद मुद्दे पर आक्रामक रूख पहले से ही अपनाया हुआ है।

इससे पहले शिवसेना ने औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर रखने की मांग की थी। लेकिन मनसे ने शिवसेना पर आरोप लगाया कि राज्य में सरकार बदलने के बाद सरकार इस मुद्दे पर कुछ नहीं करेगी। बता दें कि औरंगाबाद में 12 मार्च को मनसे ने शिवजयंती का आयोजन किया है और इस शिवजयंती कार्यक्रम में मनसे प्रमुख राज ठाकरे उपस्थित रहेंगे।

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार का मुस्लिमों को 5 फीसदी आरक्षण देने का फैसला, विधानसभा में जल्द आएगा बिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp maharashtra state president chandrkant patil statement on name changing of aurangabad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X