• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MVA के तीन शीर्ष नेता अब आर्थर रोड जेल में एक दूसरे के साथी

Google Oneindia News

मुंबई, 14 अगस्त। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के तीन शीर्ष नेता अब एक ही जेल में पहुंच गए हैं। एनसीपी नेता अनिल देशमुख, नवाज मलिक और शिवसेना नेता संजय राउत जिन्हें मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने गिरफ्तार किया था, ये सभी लोग अब आर्थर रोड जेल में अलग-अलग बैरक में बंद हैं। इन सभी लोगों को आर्थर रोड जेल में सुरक्षा के मद्देनजर अलग-अलग सेल में रखा गया है। इन सभी लोगों को टीवी, कैरम, किताब और अन्य जरूरी चीजें जेल में मुहैया कराई गई हैं।

इसे भी पढ़ें- 'वोट मोदी और योगी के लिए मांगेंगे और नोट केजरीवाल से चाहिए', रेसलर दिव्या पर AAP का पलटवारइसे भी पढ़ें- 'वोट मोदी और योगी के लिए मांगेंगे और नोट केजरीवाल से चाहिए', रेसलर दिव्या पर AAP का पलटवार

भ्रष्टाचार के मामलों में कैद

भ्रष्टाचार के मामलों में कैद

नवाब मलिक जिन्हें फरवरी माह में मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया था वह इस वक्त कृति केयर हॉस्पिटल कुर्ला में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। उन्हें दो महीने से इस प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अन्य कैदियों कीक तरह जेल में इन तीनों लोगों को हर महीने 6000 रुपए का मनी ऑर्डर मिल रहा है। इस पैसे से ये लोग जेल के भीतर जरूरी सामान खरीद सकते हैं। संजय राउत जिन्हें 1 अगस्त को पात्रा चॉल घोटाले में ईडी ने गिरफ्तार किया था, उन्हें अंडरट्रायल नंबर 8959 के साथ आर्थर रोड जेल में बंद किया गया है। संजय राउत को सुरक्षा कारणों से अलग बैरक में रखा गया है।

22 अगस्त तक राउत रहेंगे जेल में

22 अगस्त तक राउत रहेंगे जेल में

संजय राउत ने जेल प्रशासन से मांग की थी कि उन्हें पेन और नोटबुक दी जाए। वह जेल की लाइब्रेरी से किताबें लेते हैं और उसे पढ़ते हैं। हालांकि अगर वह जेल के भीतर किताब भी लिखते हैं तो उनके काम को जेल के बाहर नहीं लाया जा सकता है वह जेल के भीतर ही रहेगा। शिवसेना सांसद को घर का बना हुआ खाना मिल रहा है, मुंबई कोर्ट ने इसके लिए इजाजत दी है। 8 अगस्त को कोर्ट ने संजय राउत को 22 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। तबतक संजय राउत आर्थर रोड जेल में ही बंद रहेंगे।

नवाब मलिक का चल रहा इलाज

नवाब मलिक का चल रहा इलाज

एनसीपी नेता नवाब मलिक की बात करें तो उन्हें 23 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें कथित प्रॉपर्टी डील में गिरफ्तार किया गया है, जिसके तार गैंगस्टर दाउद इब्राहिम से जुड़े हैं। ईडी का दावा है कि इस डील में दाउद का लिंक है। मलिक को कैदी नंबर 4622 के साथ आर्थर रोड जेल में बंद किया गया है। ईडी की गिरफ्तारी के बाद से ही मलिक कस्टडी में हैं, लेकिन स्वास्थ्य के कारण वह अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है।

घर का खाना और अन्य सुविधाएं मिल रही

घर का खाना और अन्य सुविधाएं मिल रही

कोर्ट ने नवाब मलिक को जेल के भीतर बेड और चेयर के इस्तेमाल की इजाजत दी है। इसके साथ ही उन्हें घर का पका खाना खाने की भी इजाजत है। उनके पास भी अलग सेल है, जहां टीवी, कैरम, किताब की सुविधा है। गौर करने वाली बात है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख जो कि आर्थर रोड जेल में कैदी नंबर 2225 के साथ बंद हैं। देशमुख पिछले 9 महीने से जेल में बंद है। देशमुख को 1 नवंबर 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग और फिरोती के केस में में बंद किया गया है। उनके खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने ये संगीन आरोप लगाए थे। मलिक औऱ राउत की तरह देशमुख को घर का पका खाना खाने की इजाजत नहीं है। उन्हें जेल का ही खाना खाना पड़ता है। हालांकि उन्हें बेड, कैरम, टीवी अलग बैरक में मुहैया कराई गई है।

Comments
English summary
3 top leaders of MVA is now in the same jail in Mumbai.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X