• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

एमपी: पीतांबरा पीठ पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, 10 रुपए में मिलेगी भोजन की थाली

|
Google Oneindia News

दतिया, 6 अक्टूबर। दतिया जिले में पीतांबरा पीठ के दर्शन के लिए दतिया जिले के बाहर से पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आई है। अब दतिया जिले के बाहर से पीतांबरा पीठ पर दर्शन करने के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को ₹10 में भरपेट भोजन मिलेगा। पीतांबरा पीठ के न्यास मंडल की बैठक में इससे संबंधित प्रस्ताव भी पास कर दिया गया है।

पीतांबरा पीठ के न्यास मंडल ने लिया निर्णय

पीतांबरा पीठ के न्यास मंडल ने लिया निर्णय

पीतांबरा पीठ के न्यास मंडल की बैठक में इस बात पर निर्णय लिया गया है कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पीतांबरा पीठ पर ₹10 में भरपेट भोजन दिया जाएगा। पीतांबरा पीठ पर दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के भोजन की परेशानी को समझते हुए न्यास मंडल द्वारा यह निर्णय लिया गया है। बैठक में ₹10 में थाली दिए जाने का प्रस्ताव रखा गया था जिसे स्वीकृति मिल गई है।

आधार कार्ड देख कर दिया जाएगा भोजन

आधार कार्ड देख कर दिया जाएगा भोजन

पीतांबरा पीठ पर शुरू होने वाली ₹10 की थाली के लिए न्यास मंडल द्वारा कुछ नियम भी बनाए गए हैं। जिनमें से सबसे प्रमुख नियम भोजन करने वाले श्रद्धालु की बाहरी होने का पता लगाना है। न्यास मंडल द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि श्रद्धालु दतिया जिले के बाहर का है इसकी पुष्टि के लिए श्रद्धालु के आधार कार्ड या अन्य किसी पहचान पत्र को देखा जाएगा इसके बाद उसे ₹10 वाली थाली दी जाएगी।

शनिवार को हजारों की संख्या में पहुंचते हैं श्रद्धालु

शनिवार को हजारों की संख्या में पहुंचते हैं श्रद्धालु

पीतांबरा पीठ पर पीतांबरा माई के दर्शन करने और मां धूमावती के दर्शन करने के लिए शनिवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। ट्रेन, बस और खुद के निजी वाहनों द्वारा श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पीतांबरा पीठ पहुंच जाते हैं ऐसे में भोजन के लिए उन्हें इधर-उधर परेशान होना पड़ता है। श्रद्धालुओं की इसी परेशानी को समझते हुए न्यास मंडल द्वारा श्रद्धालुओं के लिए यह सुविधा शुरू होने जा रही है जिसका लाभ हजारों श्रद्धालुओं को मिले।

Comments
English summary
pitambara peeth devotees will get meal only for 10 rupees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X