• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Madhya Pradesh: छिंदवाड़ा में भारी बारिश, उफनते नाले बहे 3 बच्चों को बचाया, एक व्यक्ति लापता

रेलवे ट्रैक के पास भारी बारिश के दौरान उफनाए नाले में तीन बच्चे बहने लगे। उनको बचाने के लिए बच्चों का ताऊ भी नाले में उतरा, जो पानी के तेज बहाव में बह गया। घटना की सूचना मिलते ही इलाके की पुलिस पहुंची
Google Oneindia News

छिंदवाड़ा, 27 जुलाई: मध्यप्रदेश के कई जिलों में जारी भारी बारिश जानलेवा साबित होती जा रही है। छिंदवाड़ा में बुधवार की दोपहर बाद करीब तीन घंटे लगातार हुई मूसलाधार बारिश से नदी नाले-उफना गए। जिसमें एक बस्ती में नाले बहे तीन बच्चों को बचाने की कोशिश में एक व्यक्ति बह गया। वही इस दौरान शहर की कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए। लगातार बारिश की वजह से कई जिलों का सड़क मार्ग से संपर्क भी टूट गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भी तेज बारिश की संभावना जताई है।

भारी बारिश से मचा हाहाकार

भारी बारिश से मचा हाहाकार

मप्र में इस बार मानसून कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। मालवा, चंबल के साथ अब भारी बारिश महाकौशल में भी अपना कहर ढाना शुरू कर चुकी है। बुधवार को गरज चमक के साथ छिंदवाड़ा में लगभग तीन घंटे मूसलाधार बारिश हुई। जिससे जिले का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया। शहर के निचले इलाके जहाँ जलमग्न हो गए तो वही छोटी नदियाँ और नाले उफना गए। इस वजह से बसाहट वाले इलाकों में कमर-कमर पानी भर गया। बारिश के दौरान पानी का बहाव इतना ज्यादा रहा, कि भगवान श्रीचंद स्कूल के सामने उफनाए नाले में तीन बच्चे और उनके ताऊ बह गए।

Recommended Video

    Madhya Pradesh: छिंदवाड़ा में भारी बारिश, उफनते नाले बहे 3 बच्चों को बचाया, एक व्यक्ति लापता
    बच्चों को बचाया गया, ताऊ लापता

    बच्चों को बचाया गया, ताऊ लापता

    बताया गया कि वार्ड नंबर 7 में रेलवे ट्रैक के पास भारी बारिश के दौरान उफनाए नाले में तीन बच्चे बहने लगे। उनको बचाने के लिए बच्चों का ताऊ भी नाले में उतरा, जो पानी के तेज बहाव में बह गया। घटना की सूचना मिलते ही इलाके की पुलिस और जिला नगर निगम प्रशासन की टीम पहुंची। तीन बच्चों को तो किसी तरह सुरक्षित बचा लिया गया लेकिन उनका ताऊ तेज बहाव में लापता हो गया। जिसकी तलाश में आपदा नियंत्रण और होमगार्ड गोताखोरों की टीम लगी। कई घंटे सर्च ऑपरेशन चला, लेकिन लापता श्याम इवनाती का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है।

    कई इलाकों में पानी भरने से लोग हलाकान

    कई इलाकों में पानी भरने से लोग हलाकान

    छिंदवाड़ा में दोपहर बाद कुछ घंटों की बारिश में शहर के कैलाश नगर,चुना भट्टा, चौकसे कॉलोनी सहित अन्य निचली बस्तियों में घरों में पानी भरने से लोगों की मुसीबत बढ़ गई। कई सरकारी दफ्तरों में भी पानी भर गया और वहां रखा सामान ख़राब हो गया। बारिश धीमी होने के बाद देर रात तक लोग घरों और शासकीय कार्यालय से पानी उलीचते नजर आए। नदी नाले उफान पर आने से छिन्दवाड़ा से रोहना जाने वाला सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया।

    महाकौशल के कई जिलों में अलर्ट

    महाकौशल के कई जिलों में अलर्ट

    मौसम विभाग ने मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे के मुताबिक प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के दौर में ब्रेक लगेगा, लेकिन महाकौशल अंचल के कुछ इलाकों अगले 24 घंटों में तेज बारिश का अनुमान है। छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला जिलों के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई हैं। मौसम विभाग ने भी लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। वही जबलपुर में भी रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। इस बारिश के सीजन में प्रदेश के इसी जिले में अभी तक भारी बारिश का दौर नहीं देखा गया। लेकिन आगे तैयार हो रहे मौसम के नए सिस्टम का असर यहाँ भी होने की संभावना व्यक्त की गई है।

    ये भी पढ़े- MP: ये हैं छिंदवाड़ा के नवनिर्वाचित महापौर, कंधे पर लकड़ी का बोझ ढोते और साइकिल की सवारी करते तस्वीर वायरल

    Comments
    English summary
    Madhya Pradesh Heavy rain in Chhindwara, 3 children rescued by overflowing drains, one person missing
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X