क्लोन चेक फ्रॉड: SBI में खोला था एक खाता, दूसरा अपने आप खुल गया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। ग्वालियर के यूकों बैंक ने क्लोन चेक के जरिए एक किसान का 9.57 लाख रुपए कोलकाता के एक स्टेट बैंक खाते में ट्रांसफर का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। क्लोन चेक के जरिए यूको बैंक के खाते से पैसा एसबीआई के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया गया, लेकिन जब पुलिस ने आरोपी खाताधारक को पकड़ा तो उसे पता ही नहीं चला कि उसके खाते में पैसे भी ट्रांसफर हुए थे।

 clone Cheque Fraud: Kolkata man said I had Opened Only one account in SBI, dont know when this second When The Account Was Opened.

इस मामले में पुलिस ने कोलकाता से सोमनाथ दास को पकड़ा, लेकिन पुलिस को पुलिस को उसके पूरे घर से कोई पैसा नहीं मिली। उसकी आर्थिक हालात में काफी कमजोर थी। उसकी मां गंभीर रूप से बीमार है तो वहीं पिता के पास इतने पैसे भी नहीं है कि वो ग्वालियर तक जा सके। सोमनाथ के पिता ने पुलिस से अनुरोध किया कि वो उसे अप ने साथ ही ले जाए, क्योंकि उसके पास किराए तक का पैसा नहीं है। सोमनाथ ने बताया कि वो मोबाइल रिचार्ज का छोटा सा दुकान चलाता है। उसे पता नहीं कि उसके खाते में क्या आदान-प्रदान हुआ है।

सोमनाथ ने बताया कि उसने सालों पहले एसबीआई में अपना खाता खोला था, लेकिन उसे पता नहीं कि ये दूसरा खाता कब और कैसे खुल गया। उसने बैंक पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर असके खाते में 9.57 लाख रुपए आए तो बैंक अधिकारियों को उसे सूचित तो करना चाहिए था। उसने सवाल उठाया कि एक ही ब्रांच में एक ही नाम से 2 खाते कैसे खुल सकते हैं? पुलिस ने आरोपी को कोर्ट के सामने पेश किया। कोर्ट ने पुलिस को 3 दिन की रिमांड पर भेज दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
clone Cheque Fraud: Kolkata man said I had Opened Only one account in SBI, dont know when this second When The Account Was Opened.
Please Wait while comments are loading...