10 दिन की बच्चे को जिंदा दफनाया,बच गई जान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। इसे चमत्कार की कहेंगे कि घंटों तक मिट्टी के नीचे दबे होने के बावजूद भी उसकी जान बच गई। 10 दिन पहले जन्मे बच्चे को किसी से मिट्टी के नीचे दफन कर दिया था, लेकिन कुछ बच्चों की सतर्कता ने उसकी जान बचा ली।

 Heard cries coming from a mound of mud’: Buried newborn pulled out alive in MP

मध्य प्रदेश के बड़वानी में कुछ बच्चे खेल रहे थे, तबी उन्हें झाड़ियों के पीछे से किसी बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी। बच्चों ने फौरन इसकी सूचना 32 साल के शेर सिंह को दी। शेर सिंह और उसकी पत्नी सुनीता फौरन बच्चों की बताई जगह पर पहुंचें। वहां उन्होंने भी मिट्टी के नीचे से बच्चे के रोने की आवाज सुनी। उन्होंने हाथ की मदद से ही मिट्टी को निकालना शुरू किया।

जैसे ही उन्होंने मिट्टी हटाई उसकी आंखे फटी की फटी रह गई। मिटी में एक जिंदा बच्चा दफन था। फौरन बच्चे को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ ही पुलिस को इसकी सूचना दी। अस्पताल में बच्चे का इलाज शुरू किया गया और उसकी जान बचा ली गई। डॉक्टरों के मुताबिक बच्चा 10 दिन का है और मिट्टी में दबे होने की वजह से उसकी श्वासनली में कीचड़ पहुंच गया है। हलांकि अब वो खतरे से खाली है और अस्पताल में अभी इलाज चल रहा है। पुलिस ये पता करने में जुटी है  कि आखिर किसने बच्चे को यहां मिट्टी में जिंदा दबा दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Children playing nearby a graveyard heard the cries of the baby and raised an alarm. The baby was admitted to the hospital and doctors say he appears to be around 10 days old.
Please Wait while comments are loading...