• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

coronavirus के प्रकोप के बीच भारत आई चीनी युवती, मंदसौर के सत्यार्थ से रचाई शादी

|

मंदसौर। कनाडा में रहकर पढ़ाई करने वाली चीन की जी हाओ ने मध्य प्रदेश के मंदसौर में रहने वाले सत्यार्थ मिश्रा के साथ रविवार को सात फेरे लिए। कोराना वायरस के प्रकोप और दहशत के बीच युवती के मां-बाप और परिवार के अन्य सदस्य चीन से भारत पहुंचे। दोनों के परिवारवाले इस शादी से बेहद खुश नजर आए।

5 साल पहले शुरू हुई थी लव स्टोरी

5 साल पहले शुरू हुई थी लव स्टोरी

चीन की जी हाओ और मंदसौर के सत्यार्थ मिश्र की मुलाकात पांच साल पहले कनाडा की शेरीडोन यूनविर्सिटी में हुई थी। जी हाओ को अंग्रेजी नहीं आती थी, सत्यार्थ उन्हें अंग्रेजी सीखने में मदद करते थे। दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। परिजनों ने भी उनके इस रिश्ते को रजामंदी दे दी।

शादी के बंदन में बंधे दोनों

शादी के बंदन में बंधे दोनों

29 जनवरी को चीन के जियोंग शहर में रहने वाले जी हाओ के पिता शिबो वांग और उनकी पत्नी जिन गुआन अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ भारत पहुंचे। 1 फरवरी को दोनों की सगाई की रस्म हुई। रविवार सुबह जी हाओ और सत्यार्थ विवाह बंधन में बंध गए। शादी में दुल्हन के माता, पिता, मौसी और उनकी बेटी ही पहुंच पाए। कोरोना वायरस की वजह से ज्यादा लोगों को भारत आने की अनुमति नहीं मिली। परिवार दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा, जहां सभी की मेडिकल जांच हुई।

स्वास्थ्य विभाग रखे है नजर

स्वास्थ्य विभाग रखे है नजर

सिविल सर्जन व प्रभारी सीएमएचओ, मंदसाैर डाॅ. एके मिश्रा ने बताया कि चीन से शादी के लिए परिवार आया है। इन लोगों की मेडिकल जांच की गई है। सबकुछ सही होने के बाद भारत सरकार इन्हें प्रवेश की अनुमति देती है। परिवार से संपर्क कर निगाह रखी जाएगी। अगर किसी की भी तबीयत खराब होती है तो तत्काल जांच की जाएगी। वह पूरी तरह से तैयार हैं।

मंदसौर में भगत सिंह का रोल निभाने के प्रयास में छात्र को हकीकत में लगी फांसी, मौके पर हुई मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
china girl marry mandsaur satyarth
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X