• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आंदोलित किसानों पर भाजपा नेता उमा भारती ने कहा- आक्रोश जायज है लेकिन सरकार से बात करने पर ही निकलेगा हल

|

दतिया। केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलित हैं और मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि यह कानून कॉरपोरेट के हित के लिए बनाया गया है। केंद्र सरकार के साथ किसान नेताओं की बैठक भी हो रही है। इस दौरान भाजपा की फायरब्रांड और वरिष्ठ नेता उमा भारती ने किसानों के आंदोलन का समर्थन किया है और उनके गुस्से को सही बताया है। साथ ही यह भी कहा कि समस्याओं पर किसान शांति रखकर सरकार के साथ वार्ता करें और केंद्र उनकी बात मानने को तैयार है तो उनको भी मौका दें।

    Farmers Protest : Uma Bharti का बड़ा बयान,कहा-किसानों का आक्रोश जायज | वनइंडिया हिंदी

    BJP leader Uma Bharti said farmers protest is justified but they should talk with govt

    भाजपा नेता उमा भारती ने मध्य प्रदेश के दतिया में शक्ति पीठ जाकर मां पीतांबर का दर्शन-पूजन किया। यहां उन्होंने किसान आंदोलन के मुद्दे पर मीडिया से बात की। कहा कि किसानों का आक्रोश जायज है क्योंकि लंबे समय से सरकारें उनकी उपेक्षा कर रही हैं। अपनी समस्याओं को लेकर किसान केंद्र सरकार से शांति से बात करें। अपनी समस्याओं को केंद्र सरकार के सामने रखें। उमा भारती ने कहा कि किसान बहुत कम चीजों की मांग करते हैं इसलिए केंद्र सरकार को भी उनकी समस्या का समाधान करना चाहिए।

    BJP leader Uma Bharti said farmers protest is justified but they should talk with govt

    एक सप्ताह से दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन पर कहा कि केंद्र सरकार की बात भी किसान सुनें और इस तरह से उनके लिए परेशानी खड़ी न करें। अगर किसानों के कुछ प्रतिनिधि ही जाकर केंद्र सरकार से बात करेंगे तो समस्या का समाधान निकल आएगा। उधर, विज्ञान भवन में किसानों के साथ हुई बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक समिति बनाने की बात कही तो इस पर किसानों के प्रतिनिधि राजी नहीं हुए और वे कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े रहे।

    BJP leader Uma Bharti said farmers protest is justified but they should talk with govt

    किसानों का कहना है कि कृषि बिल में न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात नहीं लिखी है इसलिए इसको उसमें लिखा जाय। इस मांग के समर्थन में मंगलवार को हरियाणा सरकार में शामिल जजपा के अध्यक्ष अजय चौटाला ने भी कहा कि हमने केंद्र सरकार से अपील की है कि किसानों की समस्या का समाधान जल्द निकाला जाय और अगर सरकार कहती है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य हम जारी रखेंगे तो यह एक लाइन बिल में जोड़ दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में मंगलवार को किसान आंदोलन को विरोधियों की साजिश बताया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि अन्नदाता सड़कों-मैदानों में धरना दे रहे हैं और 'झूठ' टीवी पर भाषण दे रहा है।

    कृषि कानून और किसान आंदोलन: जानिए भारत में क्यों नहीं खत्म हो सकती है एमएसपी?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP leader Uma Bharti said farmers protest is justified but they should talk with govt
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X