• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश: दरगाह के पास मूर्ति स्थापित करने को लेकर बवाल, ओवैसी ने शिवराज सरकार को घेरा

|
Google Oneindia News

भोपाल, 17 मई: मध्य प्रदेश के नीमच में दरगाह के पास मूर्ति स्थापित करने की कोशिश के बाद सांप्रदायिक झड़प हुई है। सोमवार रात हुई इस घटना को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य सरकार को घेरा है। ओवैसी ने मामले में आरोपियों पर कार्रवाई की मांग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की है। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने भी मामले को लेकर सरकार से सवाल किए हैं।

    Madhya Pradesh: दरगाह के पास मूर्ति लगाने पर बवाल, Owaisi का शिवराज सरकार पर तंज | वनइंडिया हिंदी
     शिवराज सरकार को घेरा

    मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा- सीएम शिवराज सिंह चौहान, क्या आपकी सरकार मस्जिद और दरगाह को अपवित्र करने के आरोपियों को भी गिरफ्तार करेगी? या जैसा हम जानते हैं कि बुलडोजर का इस्तेमाल केवल निर्दोष मुसलमानों के खिलाफ किया जाएगा।

    मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए कहा- मैं प्रशासन के अधिकारियों से अनुरोध करूंगा आप भारतीय संविधान व कानून से जुड़े हुए हैं। किसी व्यक्ति या किसी राजनीतिक दल से जुड़े नहीं हैं। इतने दबाव में मत आइए। हमें मालूम है जिस मोहल्ले में यह घटना हुई है उसी में नीमच भाजपा के विधायक भी रहते हैं। एसपी साहब कह रहे हैं कि किसी ने शिकायत नहीं की। क्या पुलिस को स्वयं मौके पर पहुंच कर स्वयं एफआईआर दर्ज नहीं करना चाहिए?

    क्या है घटना

    मध्य प्रदेश के नीमच कस्बे में सोमवार को एक दरगाह में मूर्ति स्थापित करने को लेकर बवाल हो गया। मामले को लेकर हिंदू और मुसलमान आमने-सामने आ गए, जिसके बाद आगजनी और हिंसा हुई। दरगाह में आगजनी भी की गई। पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को खदेड़ा। झड़प में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है । पुलिस ने इस इलाके में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। बताया गया है कि दरगाह की जमीन में मूर्ति रखते हुए मंदिर बनाने की कोशिश के चलते ये बवाल हुआ है।

    TRAI की रजत जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने जारी किया डाक टिकट, बोले- देश 6G की ओर बढ़ रहाTRAI की रजत जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने जारी किया डाक टिकट, बोले- देश 6G की ओर बढ़ रहा

    Comments
    English summary
    Asaduddin Owaisi on dispute over placing idol near dargah in neemuch MP
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X