• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Shivpuri news: जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक का कर्ज नहीं चुकाने वाले खाता धारकों के शस्त्र लाइसेंस होंगे निरस्त

शिवपुरी का जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक अब अपने उन खाता धारकों पर एक्शन लेने का मन बना चुका है जिन्होंने बैंक का कर्ज नहीं चुकाया है। बैंक द्वारा ऐसे 298 खाता धारकों की सूची तैयार की गई है जिनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त होंगे
Google Oneindia News

Shivpuri जिला केंद्रीय सहकारी बैंक का कर्ज नहीं चुकाने वाले खाता धारकों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए जाएंगे। इसके लिए सहकारी बैंक द्वारा सूची तैयार कर ली गई है। इस सूची में 298 खाता धारकों के नाम हैं। इस सूची को कलेक्टर कार्यालय भेजा जाएगा और इनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त की कार्रवाई की जाएगी।

shivpuri

ढाई करोड़ से ज्यादा का कर्ज है बकाया
जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शिवपुरी में ऐसे 298 खाता धारक हैं जिन्होंने बैंक से कर्ज तो लिया लेकिन बैंक का कर्ज वापस नहीं किया। इन खाता धारकों पर बैंक का ढाई करोड़ से ज्यादा रुपया बकाया है। यह रकम ब्याज समेत है। इन खाता धारकों से कर्ज वसूली के लिए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक ने रणनीति तैयार कर ली है।

सभी कर्जदार खाताधारकों की सूची की गई तैयार
सहकारी बैंक का कर्ज अदा नहीं करने वाले 298 खाता धारकों की सूची तैयार कर ली गई है। शिवपुरी के जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में 42000 से ज्यादा खाताधारक है इनमें से 298 खाताधारकों ने कर्ज अदा नहीं किया है। इसलिए इन लोगों की सूची तैयार कर ली गई है।

शस्त्र लाइसेंस निरस्ती के लिए कलेक्टर को भेजा जाएगा प्रस्ताव
जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक द्वारा तैयार की गई सूची को कलेक्टर कार्यालय भेजा जाएगा। साथ ही इस बात का प्रस्ताव भी भेजा जाएगा कि सूची में जिन खाताधारकों के नाम दिए गए हैं उनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जावे। कलेक्टर कार्यालय के शस्त्र शाखा में यह कार्रवाई की जाएगी।

कई खाताधारक आर्थिक रूप से हैं संपन्न
सहकारी बैंक का कर्ज नहीं लौटाने वाले खाता धारकों में ऐसे कई खाता धारक भी शामिल हैं जो आर्थिक रूप से संपन्न हैं बावजूद इसके वे बैंक का कर्ज नहीं चुका रहे हैं। इन खाता धारकों में सरपंच से लेकर जनपद सदस्य तक शामिल हैं। जनप्रतिनिधि होने के बावजूद उनकी तरफ से बैंक का कर्ज चुकता नहीं किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-Morena news: बिजली कनेक्शन काटने गई विद्युत विभाग की टीम पर हमला, सुरक्षाकर्मी से बंदूक छीनने की कोशिशये भी पढ़ें-Morena news: बिजली कनेक्शन काटने गई विद्युत विभाग की टीम पर हमला, सुरक्षाकर्मी से बंदूक छीनने की कोशिश

Comments
English summary
arms licenses of account holders who do not repay tha loan of cooperative bank will be canceled
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X