• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Shivpuri news: पोलो ग्राउंड में 30 हजार श्रद्धालुओं ने एक साथ किया सुंदरकांड का पाठ

शिवपुरी में 30 हजार लोगों ने एक साथ किया सुंदरकांड का पाठ, पोलो स्टेडियम में आयोजित किया गया सुंदरकांड का पाठ, जानकी सेना संगठन ने किया था आयोजन, विश्व रिकॉर्ड का किया गया दावा
Google Oneindia News

Shivpuri में 30 हजार लोगों ने एक साथ सुंदरकांड का पाठ करके विश्व रिकॉर्ड बनाने का दावा किया है। सुंदरकांड के पाठ का आयोजन शिवपुरी के पोलो ग्राउंड में किया गया था। यह आयोजन जानकी सेना संगठन द्वारा किया गया था। 2 घंटे के सुंदरकांड के पाठ में बड़ी संख्या में शिवपुरी के वासी भी शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

shivpuri

धार्मिक इतिहास रचने के लिए किया गया भव्य सुंदरकांड पाठ का आयोजन
धार्मिक इतिहास रचने के लिए शिवपुरी में भव्य सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। इस आयोजन के लिए विशेष तैयारियां की गईं। यह आयोजन जानकी सेना संगठन द्वारा किया गया। इस आयोजन को लेकर दावा किया गया है कि 30 हजार श्रद्धालुओं ने इस आयोजन में शामिल होकर सुंदरकांड का पाठ किया।

विश्व शांति के लिए भी किया गया सुंदरकांड का पाठ
जानकी सेना संगठन की तरफ से इस कार्यक्रम के आयोजक बृजेश तोमर ने बताया कि विश्व में शांति की स्थापना करने के लिए सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि जिस तरीके से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध हो रहा है उससे विश्व में अशांति का माहौल पैदा हुआ है इसलिए सुंदरकांड के पाठ के माध्यम से विश्व में शांति स्थापित करने की दिशा में एक धार्मिक कदम उठाया गया है।

11,000 भक्तों का रखा गया था लक्ष्य
जानकी सेना संगठन द्वारा यह जानकारी देते हुए बताया गया कि उन्होंने सुंदरकांड के पाठ में शामिल होने के लिए 11000 श्रद्धालुओं के हिसाब से तैयारी की थी लेकिन उनकी सोच से ज्यादा श्रद्धालुओं ने सुंदरकांड में दिलचस्पी दिखाते हुए शिरकत की। जानकी सेना संगठन का दावा है कि सुंदरकांड के पाठ में 30000 श्रद्धालु शामिल हुए यह किसी विश्व रिकॉर्ड से कम नहीं है। जानकी सेना संगठन की तरफ से दावा किया गया है कि यह एक विश्व रिकॉर्ड है जहां 2 घंटे तक 30000 लोगों ने एक साथ सुंदरकांड का पाठ किया है।

ये भी पढ़ें-Morena news:भैंसा है या नोट छापने की मशीन, हर महीना कमा कर देता है 12 लाख रुपएये भी पढ़ें-Morena news:भैंसा है या नोट छापने की मशीन, हर महीना कमा कर देता है 12 लाख रुपए

Comments
English summary
30 thousand devotees read sunderkand in shivpuri
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X